Loading...

नए और लेटेस्ट फीचर्स के साथ दुबारा लॉन्च हो रही है Hyundai Santro, कीमत भी होगी पहले से कम

0 31

इंडिया में ऑटोमोबाइल्स का बाजार बहुत बड़ा है। इसमें छोटी और लेटेस्ट फीचर वाली गाड़ियों की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है। दुनिया भर के वाहन निर्माता इंडिया में हर साल अपनी लेटेस्ट और नए फ़ीचर्स वाली गाड़िया लॉंच करते रहते हैं।

इन सबके बीच अब हुंडई अपने विरोधियों को फिर से एक करारी टक्कर देने वाली है। इसके तहत हुंडई अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल हुंडई सेंट्रो को एक बार फिर से मार्किट में नए फ़ीचर्स के साथ लॉन्च करने वाली है।

लेटेस्ट फ़ीचर्स से लैस यह नई सेंट्रो जल्द ही भारतीय मार्किट में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगी। इस बार इस एंट्री लेवल हैचबेक सेंट्रो में आई10 का 1.1 लीटर वाला पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है।

Loading...

हुंडई सेंट्रो के लेटेस्ट फ़ीचर्स

इस बार इस कार को हुंडई सेंट्रो की बजाय AH2 नाम दिया गया है लेकिन इंडिया में इसे न्यू सेंट्रो नाम से ही उतर जाएगा। फिलहाल इस हैचबेक कार की टेस्टिंग चल रही है। जल्द ही यह भारतीय मार्किट में देखने को मिलेगी।

क्या होगी इसकी कीमत

रिपोर्ट्स के अनुसार इस न्यू हुंडई सेंट्रो कीमत लगभग 4 लाख रुपये तक हो सकती है, लेकिन अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है। इस न्यू सेंट्रो में 3 सिलेंडर वाला 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है जो 69पीएस का पावर उतपन्न करेगा। इसके अलावा इसके 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी विकल्प भी मिलेगा।

इन कारों से होगी कड़ी टक्कर

हुंडई की नई सेंट्रो भारतीय मार्किट में मारुति वैगनआर, सुजुकी आल्टो, सेलेरियो और टाटा की टियागो आदि को कड़ी टक्कर देगी। यह गाड़ी मार्किट में क्या धमाल कर पाती है यह तो इसकी लॉन्चिंग के बाद ही पता चलेगा।

यह होंगे बदलाव

इस नई सेंट्रो को फ्लूदिक स्कल्पचर 2.0 डिजायन के आधार पर बनाया गया है। इस नई सेंट्रो में टॉल-ब्वॉय स्टैंस को नही बदला जाएगा। पुरानी सेंट्रो की बजाय नई सेंट्रो में काफी ज्यादा सास देखने को मिलेगा। इसके अलावा इसमें टचस्क्रीन कंट्रोल्स और क्लाइमेट कंट्रोलर भी देखने को मिलेगा।

हुंडई की ऐसी पहली कार होगी नई सेंट्रो

नई सेंट्रो एएमटी वर्जन के साथ आएगी। भारतीय मार्किट में अब तक हुंडई की एक भी एएमटी वर्जन की कार नही है। तो बेशक यह हुंडई की पहली ऐसी कार होगी जिसमें एएमटी वर्जन देखने को मिलेगा। हुंडई ने इस सेंट्रो का पहला मॉडल 1998 में लांच किया था। यह इस सेंट्रो का तीसरा संस्करण होगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.