Loading...

ये बड़ी कंपनी मात्र 4 घंटे के बदले आपको देगी 50 हजार रूपये महीना, जानें कैसे

0 47

अगर आप इस समय कोई काम ढूंढ रहे हैं तो आपको बता दें कि आपकी तलाश यहाँ खत्म हो जाएगी. हम आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में बताने वाले हैं जहां आप रोजाना केवल 4 घंटे काम करके ही 50 हजार रुपये महीना तक कमा सकते हैं. वह नौकरी कहीं और नहीं बल्कि इ-कॉमर्स कंपनी अमेज़न डॉट कॉम में डिलीवरी बॉय की है. आपने अक्सर देश के कई शहरों में अमेज़न की डिलीवरी कंपनी इ-कार्ट के डिलीवरी बॉय को जरूर देखा होगा. आपको बता दें कि यह डिलीवरी बॉय रोजाना लाखों पैकेज की डिलीवरी कर देते हैं. यदि आप भी इस मल्टीनेशनल कंपनी के साथ जुड़ना चाहते हैं तो आपको कंपनी यह मौका भी दे रही है. दरअसल आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप इ-कार्ट कंपनी के साथ जुड़कर अच्छी खासी कमाई कर पाएंगे.

सबसे पहले जाने क्या है काम

इ कॉमर्स कंपनी अमेज़न देशभर में रोजाना लाखों से ज्यादा सामानों की बिक्री करती है और इन सभी पैकेजों को एकदम सही तरीके के साथ ग्राहकों के घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी डिलीवरी बॉय की ही होती है. ये डिलीवरी बॉय ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न के वेयरहाउस से ग्राहकों के घर तक सामान को पहुंचा देते हैं. सामानों को ग्राहकों के घर तक पहुंचाने के लिए ही अमेज़न ने भारत में ई-कार्ट के नाम से कंपनी बनाई हुई है. इस कंपनी में हमेशा ही डिलीवरी बॉय की आवश्यकता रहती है. आप भी चाहें तो इस कंपनी के साथ जुड़कर अपने करियर को आगे बढ़ा सकते हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें कि दिल्ली में ही अमेज़न के 18 से ज्यादा सेंटर है. डिलीवरी बॉय सर्विस सेंटर से पैकेज लेते हैं और उन्हें ग्राहकों के घर पहुंचा देते हैं. आपको यह भी बता दे कि आमतौर पर एक डिलीवरी बॉय उस सेंटर से करीब 10 से 15 किलोमीटर तक की दूरी के बीच में ही डिलीवरी करते हैं.

Loading...

ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न के डिलीवरी बॉय वैसे तो सुबह 7:00 बजे से लेकर शाम 8:00 बजे तक पैकेजों की डिलीवरी करते हैं. लेकिन किसी भी डिलीवरी बॉय का कोई भी टाइम फिक्स नहीं होता है. उस डिलीवरी बॉय के काम के घंटे उसके क्षेत्र में डिलीवरी के लिए मिले पैकेज के ऊपर निर्भर करता है. दिल्ली में काम करने वाले एक डिलीवरी बॉय के मुताबिक वह 4 घंटे में 100 से 120 पैकेज को डिलीवरी कर देता है. वही जानकारी के अनुसार ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न की ई-कार्ट कंपनी में काम करने वाले लोगों को 12 से 15 हजार रुपये तनख्वाह मिलती है. इस सबके अलावा एक पैकेट की डिलीवरी करने पर 10 से 15 रूपये और एक्स्ट्रा मिलते हैं. यानी कि आप रोजाना 1000 से 2000 रुपये एक्स्ट्रा कमा सकते हैं. यदि आप ऐसे ही पूरे महीने काम करते हैं तो आपको मिलने वाली तनख्वाह और डिलीवरी पर मिलने वाला एक्स्ट्रा पैसा मिलाकर महीने का टोटल आप 50 हजार से ज्यादा कमा सकते है.

योग्यता

इ कॉमर्स कंपनी अमेज़न में डिलीवरी बॉय की नौकरी करने के लिए आपको किसी भी खास योग्यता की कोई आवश्यकता नहीं है. अगर आप 10वीं पास हैं तो आप डिलीवरी बॉय की नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. बस आपके पास आपका दसवीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए. सभी कागजातों के साथ-साथ आपके पास एक बाइक स्कूटर होना भी जरूरी है. अमेज़न में डिलीवरी बॉय की नौकरी को पाने के लिए आप https://logistics.Amazon.in/applynow पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं या फिर आप अमेज़न के किसी भी सेंटर पर जाकर नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.