Loading...

जॉन अब्राहम की इस फेवरेट बाइक को बनाने में लगा 6 महीने का समय, जाने इसकी खासियतें

0 28

बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम को बाइक्स से बहुत ज्यादा प्यार है. जी हाँ इस बात का अंदाजा आप जॉन अब्राहम के पास मौजूद बाइक्स से लगा सकते हैं. जॉन के पास कावासाकी निंजा ZZR 1400, डुकाटी डियावल, यामाहा VMax और सुजुकी हायाबुसा जैसी कई बेहतरीन बाइक्स हैं. वही अब जॉन अब्राहम के गैराज में मॉडिफाइड रॉयल एनफील्ड स्टैंडर्ड 500 जुड़ गई है.

दरअसल आपको बता दें कि जॉन अब्राहम ने अपनी इस बाइक को राजपूताना कस्टम से कस्टमाइज़ करवाया है. इस कस्टम इस बाइक को लाइट फुट 500 नाम दिया गया है. इस बाइक का यह नाम रखने की मुख्य वजह है इस बाइक का वजन, क्योंकि इस बाइक को काफी लाइट वेट रखा गया है.

कस्टमाइज़ लाइट फुट 500 को रॉयल एनफील्ड स्टैंडर्ड 500 से कस्टम किया गया है. इस बाइक के वजन को कम करने के लिए इसके फ्रंट में छोटा हेडलैंप दिया गया है. वहीं रेगुलर सस्पेंशन की वजाय इसमें भी गिर्डर फोर्क सस्पेंशन दिया गया है. साथ ही स्टॉक हैंडलबार को लो सलंग से रिप्लेस किया गया है. वही वजन को कम करने के लिए इस बाइक की रियर सीट को हटाकर इसे सिंगल सीट बना दिया गया है. इस बाइक का फ्रंट टायर रियर टायर से थोड़ा बढ़ा दिया गया है.

इस बाइक के फ्रंट और रियर दोनों में ही ड्रम ब्रेक दिया गए हैं. इंजन में किसी भी तरह का कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. इस बाइक में 499 cc सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 27.2 बीएचपी की पावर और 41.3 nm का टॉर्क जनरेट करता है. वही इस बाइक का इंजन 5 स्पीड गियर बॉक्स से लैस किया गया है.

Loading...

इस बाइक का वजन कम होने की वजह से ही इसकी परफॉर्मेंस भी एकदम लाजवाब होगी और लो सलंग राइडडिंग पोजीशन की वजह से इस बाइक को लगातार स्पीड में चलाना भी काफी आसान होगा. वही आपको यह भी बता दें कि इस बाइक को कस्टमाइज करने में 6 महीने से ज्यादा का समय लग गया और इस बाइक को कस्टम करने में 6.5 लाख रुपए का खर्चा आया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.