Loading...

घर और ऑफिस में लगाएं फेंगशुई का पौधा, कभी नहीं होगी पैसों की कमी, जाने लगाने की सही जगह

0 42

चीनी वास्तुशास्त्र के अनुसार घर या आफिस में फेंगशुई के पौधा रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। इस पौधे को घर या आफिस में स्थापित करने से सुख समृद्धि में वृद्धि होती है। फेंगशुई शास्त्र में इन बांस के पौधे को भाग्य का प्रतीक और काफी अच्छा भी माना जाता है। इसे गगर या आफिस में लगाने से उस माहौल में सकारत्मकता के साथ साथ समृद्धि और स्वास्थ्य में भी सुधार रहता है।

फेंगशुई की विशेषताएं

इस बांस के पौधे में फेंगशुई के पंचतत्वों का समावेश होता है। यथा इसमे अग्नि, पानी, धातु, पृथ्वी और लकड़ी का समावेश माना जाता है। पत्थर के टुकड़े पृथ्वी, जल, और इसके डंठलों का बंधन वाला लाल रिबन अग्नि का प्रतीक माना जाता है।

इस बांस के पौधे के सभी डंठल अलग अलग चीजों का प्रतिनिधित्व करते हैं। सादगी से जीने वाले इंसान इस पौधे के एक डंठल को कांच के बर्तन में लगाएं।

Loading...

मधुर सम्बन्ध चाहने वाले पति पत्नी इस पौधे के दो डंठलों को अपने घर मे लगाएं।

सुख समृद्धि और धन संपदा चाहने वाले लोग इसके तीन डंठलों के बीच एक टेढ़े डंठल को अपने घर या ऑफिस में लगाएं। ये तीनो डंठल दीर्घ जीवन, सुख और समृद्धि के प्रतीक होते हैं।

शिक्षा ले क्षेत्र में उन्नति चाहने वाले इस पौधे के चार डंठलों को अपने घर मे लगाएं।

हमेशा खुश रहने और अच्छे भाग्य चाहने वाले इस पौधे के पांच डंठलों को अपने घर मे लगाएं।

आपका घर हमेशा पैसों से भरा रहे, कभी किसी चीज की कमी ना हो तो इसके लिए अपने घर मे छह डंठल वाले बांस का पौधा लगाएं।

मधुर रिश्ते और अच्छी सेहत और भाग्य को चाहने वाले इसके सात डंठलों को अपने घर मे लगाएं। इससे वातावरण शुद्ध होकर सकारात्मकता आती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.