Loading...

चीनी लोग घर मे ही करते हैं यह 5 उपाय, इसीलिए होते है इतने धनवान, आप भी जरूर आजमाएं

0 18

बोनसाई बांस का पौधा

हर चीनी परिवार अपने घर मे बोनसाई बांस का पौधा जरूर रखता है। फेंगशुई शास्त्र के मुताबिक इस पौधे को घर मे रखने से उस घर मे तरक्की ओर बरकत के साथ साथ अपार खुशियां आती है। इसलिए हर कोई इस पौधे को अपने घर मे लगा सकता है। इससे आपके घर की खूबसूरती भी बढ़ेगी और घर मे सुख समृद्धि भी आएगी।

फुक लुक साऊ

Loading...

फेंगशुई शास्त्र में इन तीनो को देवता बताया गया है। फेंगशुई शास्त्र के मुताबिक फुक देवता लंबी आयु के लिए, लुक देवता भाग्य के लिए साऊ देवता को धन संपदा के लिए पूजा जाता है। साथ ही इन तीनो देवताओं की मूर्तियों को घर मे हमेशा पूरब या उत्तर दिशा में ही रखना चाहिए जिससे घर मे आते-जाते वक्त इनके दर्शन आसानी से हो सके।

कछुए

हर समृद्ध चीनी परिवार आने घर मे इस एक के ऊपर एक बैठे तीन कछुओं की प्रतिमा जरूर रखते हैं। इसमे सबसे नीचे वाले कछुए को पिता माना जाता है, बीच वाले कछुए को माता और सबसे ऊपर वाले कछुए को इनका बच्चा माना जाता है। फेंगशुई शास्त्र के मुताबिक इस प्रतिमा को घर मे रखने से घर मे सुख शांति के साथ ही हर काम मे सफलता मिलती है।

मेंढक

चीनी परिवार अक्सर अपने घर या बगीचे में मेंढक अवश्य रखते है। मेंढक को लक्ष्मी जी का प्रतीक बताया गया है। चीनी लोग अपने घर मे तीन पैरों वाले मेंढक की प्रतिमा रखते हैं। इस मेंढक के मुंह मे सिक्का दबा होता है। शास्त्रो के मुताबिक इस मेंढक को दरवाजे या घर के बाहरी भाग में रखें। लईं इसे कभी घर के अंदर नहीं रखना चाहिए। इस मेढक को रखने से घर मे लक्ष्मी का वास होता है और धन संपदा में वृद्धि होती है।

पैसों से भरी टोकरी

घर मे गुल्लक को उत्तर पश्चिम दिशा में रखने से घर मे लक्ष्मी आती है। घर मे इसे छुपकर रखना चाहिए। चीनी लोग इस गुल्लक या टोकरी को अपने घर मे जरूर रखते हैं। इस गुल्लक को अपने घर मे रखने से पैसों की बचत होती है साथ ही फिजूलखर्ची भी बहुत कम हो जाती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.