Loading...

दूसरे वनडे में ‛हिटमैन’ रोहित शर्मा के पास है यह अच्छा मौका, बन सकते हैं कई और रिकॉर्ड

0 33

इंग्लैंड और भारत के बीच चल रही वनडे मैचों की सीरीज का आगाज हो चुका है। इस सीरीज का दूसरा मैच कल लॉर्ड्स के मैदान पर होना है। यह क्रिकेट ग्राउंड दुनिया का सबसे ऐतिहासिक महत्व वाला ग्राउंड है। इस सीरीज के पहले मैच में भारत ने इंग्लैंड को हराकर 1-0 की शानदार बढ़त बना ली है।

लेकिन कल होने वाले इस सीरीज के दूसरे मैच में कई सारे नए रिकार्ड्स बनने की उम्मीद है, जो पहले के मैचों में नहीं बन पाए।

यह रिकॉर्ड बन सकते है दूसरे मैच में

इस मैच के दौरान एमएस धोनी अपने 10 हजार वनडे रन पूरे कर के नया रिकॉर्ड बना सकते हैं। धोनी अपने करियर के वनडे मैचों में 10 हजार रन बनाने के रिकॉर्ड से मात्र 33 रन दूर हैं। अगर माही को इस मैच में बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है तो निश्चित ही एक नया रिकॉर्ड बन सकता है। पूर्व खिलाड़ियों की बात की जाए तो सचिन, सौरव गांगुली ओर राहुल द्रविड़ ने भी अपने करियर के दौरान वनडे मैचों में 10 हजार से ज्यादा रन बनाकर रिकार्ड्स बनाये थे। हालांकि यह तीनों प्लेयर्स क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं।

Loading...

इसके अलावा इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज भी इस मैच से अपने वनडे करियर के 2000 रनों के आंकड़ा भी पूरा कर सकते हैं। इस आंकड़े से वो मात्र 106 रन दूर हैं।

इस मैच में अगर माही 99 रन बना पाते है तो भी वो एक नया रिकॉर्ड बना सकते हैं। अगर धोनी यह कारनामा कर देते हैं तो इंग्लैंड के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी होंगे। युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ 1523 रन और सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ 1455 रन बनाए हैं। अगर धोनी 99 रन बना पाते है तो वो इन दोनों प्लेयर्स के रिकॉर्ड को तोड़ सबसे शीर्ष पर पहुंच सकते हैं।

इसके अलावा भारतीय गेंदबाज अक्षर पटेल भी एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। अब तक उन्होंने 38 वनडे मैचों में कुल 45 विकेट चटकाए हैं। अगर वो 5 विकेट और लेने में सफल होते हैं तो अक्षर पटेल वनडे क्रिकेट में 50 विकेट लेने वाले विश्व के 300वें गेंदबाज और भारत के 35वें गेंदबाज का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

इसके अलावा रोहित शर्मा अगर इस वनडे मैच में शतक लगा पाते है तो वो वनडे क्रिकेट में 19 शतक लगाने वाले महेला जयवर्धने की बराबरी कर लेंगे। अभी तक रोहित के नाम 18 शतक है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.