Loading...

999 रूपये की कीमत में डिटेल डी1 गोल्ड है फुल पैसा वसूल फोन, जानें फीचर्स

0 38

इंडिया में दुनिया का सबसे सस्ता फीचर फोन बनाने वाली कम्पनी डिटेल ने कुछ दिन पहले डिटेल डी-1 फ़ोन लांच किया था। लेकिन अब एक और टॉप फीचर्स से लैस डिटेल डी-1 गोल्ड लांच करके फिर से इंडियन मार्किट में तहलका मचा दिया है। महज 999 रुपये में मिलने वाले इस फोन में ब्लूटूथ, रेडियो, कॉल रिकॉर्डिंग, कैमरा, पावर सेविंग और साउंड रिकॉर्डिंग और एलईडी टॉर्च जैसे धांसू फीचर्स दिए गए हैं।

यह कम बजट वाला फीचर्स फोन आपकी सारी जरूरते पूरी करता है या नहीं, जानिए यहां

डिटेल डी-1 गोल्ड के फ़ीचर्स

इस फोन में 2.4 इंच के डिस्प्ले ले साथ ही रियर ओर फ्रंट कैमरा भी मिलेगा। 1500 एमएएच की बैटरी के साथ ही पावर सेविंग मोड भी मिलेगा। इस फ़ोन में इंडिया की हर भाषा का सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा ब्लूटूथ, एमएम रेडियो, डुअल सिम, इंटरनेट के साथ साथ फोन में वाइब्रेटर, टॉर्च, साउंड रिकॉर्डर जैसे फीचर्स भी हैं। बॉक्स कंटेंट की बात करें तो इसके बॉक्स में आपको मोबाइल, माइक्रो यूएसबी चार्जर, यूज़र मैन्युल और वारंटी कार्ड मिलेगा। इस टॉप फ़ीचर्स से लैस फ़ीचर फ़ोन की कीमत महज 999 रुपये है जो हर किसी की जरूरत को पूरी कर सकता है।

Loading...

डिटेल डी-1 गोल्ड की डिजाइन

फोन के कॉर्नर घुमावदार है। इसके अलावा पीछे की तरफ कैमरे के पास ही स्पीकर देखने को मिलता है। इसके अलावा लो लाइट में फ़ोटो लेने के लिए बैक कैमरे के साथ एलईडी भी दिया गया है। ड्यूल सिमवाले इस मोबाइल में एक मेमोरी कार्ड भी लगा सकते हैं। इस फीचर फ़ोन की बॉडी की फिनिशिंग बेहतरीन है जिससे यह काफी प्राइम लुक देता है। लाइट वैट होने के साथ ही इसे हाथ मे रखने पर भी काफी शानदार लगता है।

परफॉरमेंस और बैटरी बैकअप

इस फोन का हमने लगातार 10दिन तक उपयोग किया है। इस दौरान हमने कई फिल्मों और वीडियो को भी देखा जिस दौरान बैटरी बैकअप काफी शानदार रहा। साथ ही इसकी परफॉरमेंस भी काफी बेहतरीन है। पावर सेविंग मोड के लिए शून्य बटन को थोड़ी देर दबाए रखना पड़ता है। जिसके बाद इसके बैटरी बैकअप में काफी इजाफा हो जाता है। 10 दिनके उपयोग में हमे इसकी परफॉरमेंस और बैटरी बैकअप में कोई कमी नहीं मिली। सामान्य उपभोग में इस फोन की बैटरी 3 दिन तक बैकअप देती है।

डिटेल डी-1 गोल्ड की कुछ कमियां

10दिन उपयोग करने के दौरान हमें कुछ कमियां भीमहसूस हुई। इसमे मेनू में फ़ाइल मैनेजर नहीं मिलता। इसके लिए आपको डिटेल नामक फोल्डर में।जाकर फ़ाइल मैनेजर को सेलेक्ट करना पड़ता है। यह काफी अजीब अनुभव था। इस डिटेल फोल्डर के अंदर ही आपको इंटरनेट ब्राउज का ऑप्शन मिलता है। इसके अलावा गेलेरी के लिए भी कोई डायरेक्ट ऑप्शन नहीं है। इसके लिए टूल नामक फोल्डर में।जाकर ही हम फोटोज वगेरह देख सकते हैं। इसके अलावा मल्टीमीडिया फोल्डर में सिर्फ वीडियो, ऑडियो ओर साउंड रिकॉर्ड का ऑप्शन मिलेगा। सबसे अजीब कमी यह है कि कंपनी को इस मल्टीमीडिया फोल्डर में ही गेलरी ओर म्यूजिक प्लेयर का ऑप्शन देना चाहिए था। म्यूजिक का भी अलग फोल्डर दिया गया है।

फैसला- डिटेल डी-1 गोल्ड लेना चाहिए या नहीं

इस फोन के 10 दिन का उपयोग काफी संतोषप्रद रहा। कीमत के हिसाब से यह एक बेहतरीन फ़ीचर फोन है। इस दौरान फोन के परफॉरमेंस ओर बैटरी में भी कोई समस्या नहीं आयी।

इसलिए अगर आप कम कीमत में एक शानदार फ़ीचर फोन लेने की सोच रहे हैं तो डिटेल डी-1 गोल्ड आपके लिए बेहतरीन फोन साबित हो सकता है। इस फ़ोन मो फुल पैसा वसूल फोन भी कहा जा सकता है क्योंकि इस फीचर फोन में 2-3 हजार के मिलने वाले फ़ोन के जैसे ही फ़ीचर्स मिल जाते है। इसके अलावा इसमें 1 साल की वारंटी भी मिलती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.