Loading...

ब्रश करने के बाद भी मुंह से आये दुर्गन्ध, तो इन 5 घरेलू उपायों से दुर्गंध को करें चुटकियों में गायब

0 24

अगर आप ऐसा सोचते हैं कि महंगी टूथपेस्ट से ब्रश करने से आपके मुंह की दुर्गंध दूर हो जाएगी। तो आप गलत भी हो सकते हैं। महंगी टूथपेस्ट ब्रश करने से आपके दांतों की दुर्गंध अगर दूर नहीं हो पा रही है।

तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे घरेलू उपाय उसके बारे में। जिनकी मदद से आप अपने मुंह से आने वाली बदबू का खात्मा कर सकते हैं। और लोगों के सामने आपको शर्मिंदगी महसूस नहीं करनी पड़ेगी।

ट्री टी ऑयल

Loading...

इसका उपयोग करके आप मुंह में ताजगी के साथ-साथ बैक्टीरिया का भी सफाया कर दोगे। और इस आयल के उपयोग से आप मुंह से आने वाली बदबू की समस्या का भी आसानी से सफाया कर देंगे। यह ऑयल आपके मुंह में ताजगी देगा। यह बहुत ही अच्छा घरेलू नुस्खा है।

एप्पल साइडर विनेगर

एक चौथाई कप पानी के साथ आप इस विनेगर के दो चम्मच मिलाएं।सिर्फ 15 सेकंड के लिए अपने मुंह में इसको रख देवें। तत्पश्चात इस विनेगर को मुंह में चारों तरफ घुमा दे। इसके बाद आपके मुंह में आने वाली बदबू पूर्णतया कम हो जाएगी।अतः खत्म हो जाएगी जिससे आपका मुंह बदबू नहीं मारेगा। और आप को लोगों के सामने परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

सौंफ

सौफ हमारे घर में दैनिक जीवन में काम आती रहती है। सौंफ का सेवन करने से आपके मुंह के कीटाणु मर जाते हैं। एवं आपके मुंह से बदबू भी गायब हो जाती है। अगर आप सेवन करोगे तो आपके सांसो में एक अलग ही खुशबू के साथ ताजगी होगी।

नारियल तेल

अगर आपके मुंह से टूथ पेस्ट करने के बाद भी बदबू आ रही है। तो आप नारियल तेल का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक चम्मच नारियल का तेल ले ले और उसे अपने मुंह में करीब 20 मिनट तक चारों तरफ घुमाए। इससे आपको मुंह से आने वाली दुर्गंध से निजात मिल जाएगी। इसका असर आपको कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा।

ग्रीन टी

ग्रीन टी एक बहुत ही अच्छा पेय पदार्थ है। इसका सेवन करने से आपको मुंह की दुर्गंध से निजात मिल जाएगी। और अगर आप इसका सेवन कर रहे हो तो आपके लिए साथ ही साथ अच्छी बात यह है कि इस में कैविटी को कम करने का भी कार्य करती है। मुंह के लिए एक बहुत ही अच्छी पेय पदार्थ है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.