Loading...

अब बाबा रामदेव की पतंजलि अपने प्रोडक्ट्स के साथ बेचेगी दूध-दही और फ्रोजन मटर

0 39

भारत की स्वदेशी कंपनी कहीं जाने वाली पतंजलि, डेयरी सेक्टर में भी अपने प्रोडक्ट उतारने को तैयार है। बाबा रामदेव की कंपनी थोड़े ही दिनों में देश के 4 राज्यों में अपने डेयरी उत्पाद लांच करने जा रही है। इसके अलावा छोटे बच्चों के लिए कंपनी ने डायपर भी उतार दिया है।

दूध दही से लेकर फ्रोजन मटर तक मिलेंगे।

पतंजलि आयुर्वेद के प्रवक्ता SK तिजारावाला ने कहा है कि गाय का शुद्ध दूध और इससे बने उत्पाद जैसे कि दही, पनीर, छाछ। आदि अब पतंजलि उत्पादित करेगी। पतंजलि का कहना है कि सारे उत्पाद बिल्कुल शुद्ध होंगे और उन में किसी भी प्रकार की मिलावट नहीं होगी।

इन राज्यों में शुरू की बिक्री

Loading...

दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और महाराष्ट्र में पतंजलि सबसे पहले अपने डेयरी उत्पाद उतारेगी। पतंजलि का मुकाबला करने के लिए अमूल, मदर डेयरी, सरस, नमस्ते इंडिया, और गोपाल जी जैसी कंपनियां है। कंपनी पतंजलि का कहना है कि दूध की कीमत अन्य कंपनियों से सस्ती रहेगी।

हालांकि यह उत्पाद सबसे पहले उन लोगों को मिलेगा जो पहले रजिस्ट्रेशन करवाएंगे। अभी तक कंपनी यह उत्पादक में पतंजलि चिकित्सालय और आरोग्य केंद्र पर उपलब्ध कराएगी। तत्पश्चात दुकानदार के जरिए भी कंपनी इन को बेचेगी।

बच्चों के लिए लांच कर रहे हैं डायपर।

कंपनी थोड़े ही दिनों में महिलाओं के लिए सेनेटरी नैपकिन तथा बच्चों के लिए डायपर लॉन्च कर रही है। कंपनी का दावा है कि इसकी कीमत बहुत ही निम्न रखी जाएगी। जिससे गरीब महिलाएं और बच्चों को लाभ मिल सके।

अक्टूबर से मिलेगी जींस

पतंजलि के MD आचार्य बालकृष्ण ने कहा है कि पतंजलि रेडीमेड कपड़ों के क्षेत्र में भी उतरेगा। अक्टूबर से देश के अंदर जींस तथा अन्य कपड़े बेचने के लिए परिधान नाम से स्टोर खुलेंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.