Loading...

अगर आपके पास है ऐसे सिक्के, तो आप भी बन सकते हैं रातों-रात करोड़पति, यहां जाने पूरी खबर

0 57

अगर आपको पुराने सिक्के इकट्ठा करने का शौक है तो अब आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता। जी हां, आज हम आपको बताने जा रहे हैं, एक ऐसी खबर के बारे में। जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे।और पुराने सिक्कों को दोबारा से खंगालना शुरू कर देंगे। ऐसा आप इसलिए करेंगे क्योंकि कुछ सिक्के ऐसे हैं। जो अगर आपको मिल जाते हैं। तो आप थोड़े ही दिनों में बन जाओगे करोड़पति या अरबपति।

अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे होगा? यह इतने पुराने सिक्के आपको कैसे करोड़पति बना सकते हैं? जो सिक्के आज के जमाने में जंग को खा रहे हैं। उन सिक्कों से करोड़पति बनना बड़ा ही मुश्किल होगा। लेकिन जिन सिक्को की आज तक आपने केयर नहीं की थी। वही सिक्के अब आपकी किस्मत के दरवाजे की कुंजी होंगे।

steemit.com की रिपोर्ट के अनुसार भारत सरकार ने 100 रुपए और 150 रुपए के सिक्के भी जारी किए थे। संन 1981 में भारत सरकार ने यह सिक्के जारी किए थे। जो ज्यादा दिनों तक नहीं चले। लिहाजा उस वक्त यह कम मात्रा में ही बने थे। अभी यह ना के बराबर है। आपने शायद ही इन्हें देखा होगा। लेकिन अगर आपके पास ऐसी पुरानी खासियत का कोई सिक्का है। तो आप इसे ऑनलाइन बेच दीजिए। ऑनलाइन मार्केट में इसकी कीमत करोड़ों रुपए है।

Loading...

वेबसाइट ईबे वेल्कम टाडीवाला जैसी कई नामी कंपनियां पुराने सिक्कों को अच्छी कीमत पर खरीदती है। यह इन सिक्कों की कीमत लाखों करोड़ों रुपए देती है। वहीं दूसरी ओर लंदन, फ्रांस, जर्मनी, हंगरी जैसे देशों में सिक्को के मार्केट में आकर सिक्के ऑनलाइन बेच सकते हैं। इसके लिए आप एजेंट का भी उपयोग कर सकते हैं। पर उसके लिए आपको एजेंट को कुछ कमीशन देना होगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.