Loading...

10 साल से जिसे कर रहा था नजरअंदाज, उसी ने रातों-रात बना दिया 670 करोड़ का मालिक

0 287

फिलीपींस के एक मछुआरे ने यह कभी सोचा ही नहीं था कि उसकी किस्मत रातों-रात पलट जाएगी। एक ही रात में अरबपति बन जाएगा। हुआ यूं कि जो पत्थर वह अपने पलंग के नीचे 10 साल तक रख कर रखा था। वही पत्थर 34 किलोग्राम वजनी बेशकीमती मोती निकला जिस की कीमत 670 करोड़ है। 10 साल तक यह पत्थर पड़ा रहा। पर जब इसकी कीमत मिली मछुआरे को तो वह हो गया हैरान।

कहां से आया यह बेशकीमती पत्थर…

साल 2006 में यह मछुआरा फिलीपींस के प्लावन आइलैंड में मछलियां पकड़ रहा था। तभी वहां एक बहुत ही भयंकर समुद्री तूफान आ गया। वह उस में फंस गया, उसकी जान एक पत्थर के कारण बच गई। वह मछुआरा एक पत्थर के सटक कर बैठ गया। तूफान उस से टकराकर गुजर गया। वह पत्थर 2 फीट का था जिसका रंग सफेद था। वह दिखने में बड़ा खूबसूरत था। मछुआरे की जान इस पत्थर की वजह से बची तो, वह उसे अपने घर ले आया। वह मानता था कि यह पत्थर उसके लिए बहुत लकी है। उसने 10 साल तक इस पत्थर को अपने पलंग के नीचे रख दिया।

Loading...

इत्तेफाक से पता चली इसकी कीमत..

मछुआरा इस मोती को एक साधारण पत्थर समझ कर अपने घर पर रखे हुए था। पर एक दिन इत्तेफाक से उसके घर में आग लग गई। उसने इस पत्थर को अपने पलंग के नीचे से बाहर निकाल लिया। उसी समय एक टूरिस्ट ऑफिसर एलीन सिंथिया मगैय की नजर इस बेशकीमती पत्थर पर पड़ी। उसने मछुआरे को यह बताया कि यह कोई साधारण पत्थर नहीं है। यह एक बेशकीमती मोती है जिसकी कीमत 670 करोड रुपए है। मछुआरा एक ही झटके में अरबपति बन गया।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यह है मोती अब तक का सबसे बड़ा मोती था। क्योंकि अब तक जो मोती मिला था उसका वजन था 6 पॉइंट 4 किलो था। उसका नाम परल ऑफ अल्लाह था, यह उससे भी बड़ा मोती माना जाता है। उस मोती की कीमत 260 करोड रुपए थी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.