Loading...

पैसे और लंबी आयु के लिए आपको घर के इस कोने में लगाना चाहिए फेंगशुई का पौधा

0 32

चाइनीस वास्तु शास्त्र फेंगशुई के अनुसार बांस का पौधा सबसे ज्यादा शुभ होता है. फेंगशुई में भी बांस से बनी हुई चीजें और पौधों का विशेष महत्व बताया गया है. फेंगशुई के अनुसार घर में बांस के पौधे रखने पर घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. साथ ही घर में आई नेगेटिव एनर्जी दूर हो जाती है. चलिए अब आपको बताते हैं घर के किस कोने में बांस के पौधे को रखने से आपको फायदा होगा.

● चाइनीज वास्तु शास्त्र फेंगशुई के अनुसार अगर आप अपने घर के पूर्वी और दक्षिणी-पूर्वी किनारे पर बांस के पौधे को रखते हैं तो इससे आपको विशेष लाभ मिलता है. ऐसा करने से आपको धन, समृद्धि और लंबी आयु जैसे लाभ प्राप्त होते हैं. इसी वजह से आपको अपने घर में बांस का पौधा जरूर रखना चाहिए.

● आपको बता दें कि फेंगशुई में पौधों की संख्या काफी विशेष महत्व बताया गया है. चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई के अनुसार घर में विषम संख्या वाले पौधे लगाने से सुख-शांति आती है. 3 बांस खुशी के लिए, 5 बांस धन के लिए और समृद्धि पाने के लिए और 9 बांस के पौधे सौभाग्य के लिए शुभ माने गए हैं. इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि इसे लाल रिबन और कांच के जाल में पानी डालकर जरूर रखना चाहिए.

Loading...

● आप अपने ऑफिस की टेबल पर बांस के पौधे को दाहिनी तरफ रखें. क्योंकि इसे काफी शुभ माना गया है. अगर बच्चे का पढ़ाई में बिल्कुल भी मन नहीं लगता है या उसे पढ़ाई करने में दिक्कतें आती हैं तो आप उसकी स्टडी टेबल पर बांस के पौधे को रखें. इससे काफी सफलता मिलती है.

● आप अपनी शादीशुदा जिंदगी में अपने पार्टनर का प्यार बरकरार रखना चाहते हैं तो आप अपने शयनकक्ष में 2 बांस के पौधों के जोड़े को रखना काफी शुभ माना गया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.