Loading...

‘हिटमैन’ रोहित शर्मा के इन ‘विराट’ रिकार्ड्स के आगे खुद कोहली भरते है पानी…

0 33

टीम इंडिया के ओपनर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा लगातार कारनामे कर रहे हैं। यहां तक कि रोहित शर्मा ने जो कारनामा वनडे और 20 में तीन बार किया है।उसके आगे दिग्गज बल्लेबाज यहां तक कि मौजूदा कप्तान विराट कोहली एक भी बार नहीं कर पाए हैं। रोहित शर्मा ने लगातार इंडिया टीम को जीत दिलाई है। एवं अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं । जो कि वाकई ही में टीम इंडिया के लिए बहुत अच्छी बात है।

पिछले T20 मैच में रोहित शर्मा ने जो कारनामा किया है, उसके आधार पर वह विश्व के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए जिन्होंने यह कारनामा किया। रविवार को इंग्लैंड में हुए T20 मैच में रोहित ने टी-20 में अपना तीसरा शतक लगाया। तीनों फॉर्मेट में तीन तीन शतक लगाने का कारनामा केवल रोहित शर्मा ने ही किया है। और उन्होंने इसी के साथ यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया।

रोहित शर्मा T20 में लगातार कारनामे कर रहे हैं। और विराट कोहली इस कारनामे को करने के लिए एक बार तरस रहे हैं। जो रोहित शर्मा 3 बार कर चुके हैं। हालांकि कई बार कोहली रोहित शर्मा के आंकड़ो के आसपास नजर आते हैं। छूने की कोशिश करते हैं। लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाते हैं।

Loading...

तो अब हम आपको बताते हैं कि वह कौन सा कारनामा है। जो सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 3 बार कर चुके हैं। कोहली से नहीं हो पा रहा है। कौन सा वह रिकॉर्ड है जो कोहली तोड़ने के लिए अपनी जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। लेकिन वह तोड़ नहीं पा रहे हैं। इस कारनामे को तोड़ने के लिए कोहली को अभी और मेहनत करनी पड़ेगी। कोहली को और कहीं मैच खेलने होंगे। फिर भी यह टूटेगा या नहीं इस बात की कोई गारंटी नहीं है।

तो अब हम आपको बताते हैं कि रोहित शर्मा ने वनडे मैच में तीन बार दोहरे शतक लगाए हैं। क्रिकेट के इतिहास में आज तक ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं हुआ। जिसने दो दोहरे शतक भी लगाए हो। आपकी जानकारी के मुताबिक हम आपको बता देते हैं कि अभी तक वनडे इतिहास में केवल 7 दोहरे शतक लगे हैं। जिनमें से तीन शतक भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम है।

विश्व में अब तक केवल पांच बल्लेबाज हुए हैं। जिन्होंने दोहरे शतक लगाए हैं। जिनमें से तीन भारतीय है। भारतीयों में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग एवं रोहित शर्मा का नाम आता है। वही पर दो विदेशी खिलाड़ी है। जिनमें क्रिस गेल और मार्टिन गप्टिल शामिल है। जिन्होंने वनडे में दोहरे शतक लगाए हैं। और रोहित शर्मा के नाम एक दूसरा रिकॉर्ड भी है।वनडे मैच में सबसे ज्यादा निजी स्कोर बनाने वाले दिन में 264 रन रोहित शर्मा ने बनाए हैं। उन के बाद दूसरे नंबर पर मार्टिन गुप्टिल है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम क्रिकेट में कई रिकॉर्ड है। रोहित शर्मा के रिकॉर्ड का टूटना कोहली के लिए बड़ी मुश्किल हो रखी है। कोहली ने वनडे में कभी भी दोहरा शतक नहीं जड़ा। जबकि रोहित शर्मा 33 जड़ चुके है। वहीं T20 में भी कभी कोहली ने शतक नहीं लगाया है। इस लिस्ट में विराट कोहली का नाम दूर-दूर तक नहीं है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.