Loading...

9 जुलाई की 5 बड़ी खबरें, तीन बड़े मामलों पर भी होगी सुनवाई

0 21

सुप्रीम कोर्ट सहित देश के कई उच्च न्यायालयों के आज कुछ अहम ओर बड़े मामलो के तहत सुनवाई की जाएगी। इन बड़े मामलों की बात करें तो इसमें आज निर्भया रेप और हत्याकांड से जुड़े रिव्यू पिटीशन कर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

इसके अलावा जम्मू कश्मीर में आसिफा नाम की 8 साल की बच्ची के साथ हुए गैंगरेप के मामले में भी सुनवाई होगी।

तीसरे बड़े मामले की बात करें तो इसके अंतर्गत मद्रास हाई कोर्ट में तूतीकोरिन फायरिंग केस मामले में भी सुनवाई होनी है। इस मामले में 22 ओर 23 मई के दैरान प्रदर्शनकारी अनियंत्रित हो गए थे जिस वजह से पुलिस को गोलीबारी करनी पड़ी जिसमे 13 लोगों की मौत हो गयी थी। आज मद्रास हाइकोर्ट में इस मामले में सुनवाई होगी।

Loading...

इनके अलावा योगी सरकार भी एक अहम फैसला सुनाएगी। इसके तहत सरकार के अधीन काम करने वाले सभी क्लर्कों को स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके तहत जो कर्मचारी डिफाल्टर है उन्हें रिटायरमेंट दे दिया जायेगा।

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने पीछे वर्ष भी इस तरह की स्क्रीनिंग आईएएस ओर आईपीएस अधिकारियों के खिलाफ भी की थी। इसके तहत राज्य सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी मुकुल सिंघल का कहना है कि सभी विभागों को 31 जुलाई से पहले 50 वर्ष से ज्यादा उम्र वाले कर्मचारियों की स्क्रीनिंग पूरी करनी अनिवार्य है।

जदयू ओर राजद के गठबंधन पर भी होगी चर्चा
जदयू ने रविवार को बयान जारी किया था की आने वाले लोकसभा चुनावों में राजद से कोई गठबंधन नही करेंगे। इस बार हम बीजेपी के साथ गठबंधन करके मैदान में उतरेंगे। इस मामले पर भी आज प्रमुख नेताओं के बीच बातचीत होगी।

जदयू महासचिव सी त्यागी ने कहा है कि आज वार्ता करके यह साफ कर दिया जाएगा कि जदयू ओर राजद के गठबंधन की जो खबरें मीडिया में फैल रही है वो बिल्कुल अफवाहें हैं। आज ये बात सबके सामने साफ हो जाएगी।

थाईलैंड गुफा से निकाले 4 बच्चे, राहत ओर बचाव कार्य आज भी जारी

गुफा में फंसे बच्चों को बीती रात सुरक्षित बाहर निकलने के बाद आज यह मिशन एकबार ओर चलाया जाएगा। आपको बता दें इस गुफा में 23 जून से एक फुटबॉल टीम ओर उनके कोच फंसे हुए हैं। इसके साथ ही गोताखोर बच्चों को सुरक्षित बाहर निकलने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

कश्मीर में बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर 20 युवाओं ने उठाये हथियार

कश्मीर ले चरमपंथी बुरहन वानी की दूसरी बरसी पर हिजबुल मुजाहिदीन संगठन ने एक तश्वीर जारी की है जिसमे 20 नए युवा हथियार बंद नजर आ रहे हैं।
खबरों के मुताबिक इस तश्वीर में एक आईपीएस अधिकारी का भी भी है जो बीते मई महीने लापता हो गया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.