Loading...

विजय माल्या ने कहा – कुछ लोग वोटों के लिए मुझे सूली पर लटकाने की सोच रहे हैं

0 25

भारतीय बैंको को 9000 करोड़ का चूना लगा कर लन्दन भागने वाले विजय माल्या ने कहा है कि वोटो के लिए उन्हें बलि का बकरा बनाया जा रहा है। विजय माल्या ने बताया कि कुछ लोग वोटो के लिए उन्हें सूली तक चढ़ाने को भी तैयार है।

विजय माल्या ने कहा है, की वो बैंको का पैसा चुकाने को तैयार है। पर भारत में कुछ लोग उन्हें जबरन सूली पर चढ़ाने चाहते है। बतादे की भारत में विजय माल्या पर 9000 करोड़ का बैंको द्वारा लोन उधार दिया गया है।

हाल ही में ब्रिटेन की कोर्ट ने माल्या की सम्पति जब्त करने के आदेश दिए है। इसके बाद विजय माल्या ने कहा था, की इससे उन्हें कोई फर्क नही पड़ता है। क्योंकि ब्रिटैन में उनकी अधिकतर सम्पति उनके परिवार के नाम है। भारत सरकार लन्दन से माल्या को लाने की पूरी कोशिश कर रही है। इस मामले में लन्दन की अदालत सितम्बर तक अपना कोई फैसला दे सकती है।

न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स से बात करते वक़्त माल्या ने कहा था, की भारत में यह चुनावी साल है। तो वोट बैंक बढ़ाने के लिए उन्हें भारत बुलाया जा रहा है। और जब वो भारत आकर बैंको से सेटेलमेंट करना चाहते है। तो क्यों उन्हें पोस्टर बॉय बनाके सूली पर लटकाने चाहते है। आपको बता दे, भारत से 9000 करोड़ का लोन लेकर फरार हुए माल्या के खिलाफ भारत के 13 बैंको के संघठन ने माल्या के खिलाफ ब्रिटिश हाइकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। तो कोर्ट ने माल्या से संबंधित संपतिया की जाँच और तलाशी के आदेश दिए है।

Loading...

माल्या खुद भारत आकर लौटाना चाहते हैं कर्ज

माल्या ने कहा है कि ब्रिटैन में उनके नाम कुछ कारे और ज्वैलरी ही है। बाकि उनकी जो भी सम्पति है वो उनके बेटे और माँ के नाम है। और उनकी बेटे और माँ की समाप्ति को कोई छू भी नही सकता है। माल्या ने कहा कि जिस मकान में वो रहते है, वो भी उनके नाम नही है। माल्या ने कहा है कि वो जाँच के मामले में ब्रिटिश अधिकारियो की मदद करेंगे। और उनके नाम जो भी सम्पति है, उसको वो कभी भी सौंपने को तैयार है।

खुद दूंगा अपनी संपत्ति, दूसरा कोई छू कर तो बताये

माल्या ने कहा है कि वो अपने नाम जो भी सम्पति है, वो खुद ही सौंप देंगे। पर उनके परिवार की समाप्ति को कोई नही छू सकता। ब्रिटेन का मकान बच्चो के नाम और लन्दन का मकान माँ के नाम है। माल्या ने कहा है कि वो यूके के कोर्ट में अपना हलफनामा दाखिल कर चुके है। वो कार और ज्वैलरी सौंपने को तैयार है, पर मकान कभी नही देंगे।

एक गलती ने कर दिया माल्या को किया था बर्बाद

मार्च 2016 से फरार माल्या ने कहा है कि वो फरार नही है। वो हमेशा से इंग्लैंड के निवासी रहे हैं। वो तो अपने घर लौटे है, और लोग उन्हें फरार बता रहे है। माल्या ने कहा है कि उन्हें राजनीती के चक्र का मोहरा बनाया जा रहा है। वो तो वापस भारत आने को तैयार है। पर जाँच एजेंसिया गलत खबर फैला कर उनका नाम ख़राब कर रही है। माल्या ने कहा है कि उन्होंने अपना प्लान तैयार करके भी भेजा था, उसका जवाब तो दूर और उन्हें फरार घोषित किया जा रहा है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.