Loading...

टी-शर्ट बेचकर ही इन दो दोस्तों ने कमाए 20 करोड़, अब खोलेंगे अपना ऑफलाइन स्टोर

0 25

अगर आपसे कहा जाए कि 20 साल की उम्र में दो दोस्त ने 20 करोड रुपए कमा लिए तो शायद आपको इस बात पर यकीन नहीं होगा, लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) के प्रवीण और सिंधुजा ने ऐसा करके दिखाया है. जी हां इन दोनों ने ऑनलाइन टी-शर्ट बेचकर 20 करोड रुपए कमाए हैं. अपने इस बिजनेस की सफलता को देखते हुए अब प्रवीण और सिंधुजा अपना खुद का ऑफलाइन स्टोर भी खोलने वाले हैं. प्रवीण और सिंधुजा ने करीब 3 साल पहले यंग ट्रेंडज नाम से अपना एक टी-शर्ट ब्रांड शुरू किया और उस दौरान दोनों ने कीमतें केवल ढाई 250 से 600 के बीच रखी. जिससे प्रवीण और सिंधुजा को काफी फायदा भी मिला.

दोनों को पढ़ाई के दौरान आया इस बिज़नेस का आईडिया

आपको बता दें कि यंग ट्रेंडज ब्रांड के को-फाउंडर प्रवीण के. आर. बिहार और सिंधुजा के. हैदराबाद की रहने वाली हैं. यह दोनों ही स्टूडेंट थे जब उन्हें इस बिज़नेस को करने का आईडिया आया. दरअसल इन दोनों ने एनआईएफटी की पढ़ाई के सातवें सेमेस्टर में पढ़ाई के दौरान अपने इस बिजनेस को शुरू करने के बारे में सोचा. इस बात की जानकारी उन्होंने अपनी वेबसाइट पर भी दी है. साल 2015 की बात है जब इ-कॉमर्स मार्केट काफी तेजी के साथ बूम कर रहा था. उसी दौरान इन दोनों ने ऑनलाइन क्लोदिंग ब्रांड यंग ट्रेंडज की शुरुआत कर दी.

Loading...

शुरुआत में किया 10 लाख का इन्वेस्टमेंट

साल 2015 में प्रवीण और सिंधुजा ने 10 लाख रूपये का इनवेस्टमेंट कर अपने इस बिजनेस की शुरुआत की. 2 महीने में ही उन्होंने ऑनलाइन मार्किट फ्लिपकार्ट, अमेज़न, वूनिक और पेटीएम पर अपने प्रोडक्ट को बेचना शुरू कर दिया, बाद में उन्होंने अपनी खुद की ई-कॉमर्स वेबसाइट बना ली. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन दोनों का ब्रांड यंग ट्रेंडज फ्लिपकार्ट की साल 2017 की फेस्टिवल के दौरान 25 हजार से ज्यादा टी-शर्ट बेच चुकें है.

कॉलेज के इवेंट और फेस्ट के दौरान भी बेचीं टी-शर्ट

वही जब सिंधुजा और प्रवीण का सेमेस्टर खत्म होने लगा तो वह कॉलेज के फेस्ट और इवेंट्स में अपने ब्रांड यंग ट्रेंडज की टी-शर्ट को बेचने लगे. उन्हें शुरुआत में 1 दिन में करीब 10 से 15 टी-शर्ट के ऑर्डर मिलने शुरू हो गए. दोनों ने सेमेस्टर खत्म होने तक आईआईटी और आईआईएम मिलाकर डैली 100 से ज्यादा टीशर्ट बेचे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यंग ट्रेंडज के बारे में यह सभी जानकारी उनकी वेबसाइट पर दी गई है. उसी जानकारी के आधार पर आपको यह जानकारी दी गई हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.