Loading...

दुनिया के 7 ऐसे देश, जहां पत्थरबाजों को दी जाती है ऐसी सजा, जिसे सोचकर ही रूह कांप जाए

0 89

बीते कुछ साल पहले एक सेना के अधिकारी ने पत्थरबाजों में से ही एक पत्थरबाज को अपनी गाडी के आगे ढाल के रूप में बांध लिया, जिससे वो खुद को पत्थरबाजों से बचा सके। इसके बाद उस अधिकारी ने मीडिया में भी काफी सुर्खियां बटोरी। लेकिन पुरे देश भर में इस कृत्य की खूब निंदा की गयी। मेजर गोगोई ने कहा था कि हमने सैनिकों की सुरक्षा के लिए ही यह कदम उठाया था। दरअसल ऐसा करने से 12 जवानों की जान बचायी गयी थी।

लेकिन सात ऐसे भी देश है जहां पत्थरबाजों को कड़ी सजा दी जाती है। आइये जानते है उन 7 देशों के बारे में…

इजरायल

Loading...

इजरायल में सेना के विरुद्ध पत्थरबाजी करने वाले को मौत की सजा दी जाती है। इसके साथ ही उसके परिजनों को भी घर से निकलड़िया जाता है और उसके घर को भी पत्थरों से भर दिया जाता है।

तुर्की

तुर्की में पत्थरबाजों के खिलाफ कड़ें नियम हैं। अगर आप पत्थरबाजों के ग्रुप में शामिल है, भले ही आपने पत्थरबाजी नहीं की, लेकिन फिर भी आपको जेल जाना पड़ेगा। तुर्की इस मामले में बच्चों को भी नहीं बख्शता। उन्हें भी जेल भेज दिया जाता है।

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया में सेना के विरुद्ध पत्थरबाजी करने पर सीधे 5 साल की कठोर सजा दी जाती है।

न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड में सेना के विरुद्ध पत्थरबाजी करने वाले लोगों को बिलकुल नही बख्शा जाता। पत्थरबाजों को इसके लिए 14 साल तक की जेल भुगतनी पड़ सकती है।

यूनाइटेड किंगडम

यूनाइटेड किंगडम में पत्थरबाजी करने वाले को सीधे जेल भेज दिया जाता है। इसके साथ ही 3.5 साल की कठोर सजा दी जाती है।

अमेरिका

अमेरिका में पत्थरबाज कोकाफी लंबे समय तक जेल में भेज दिया जाता है। इसके साथ ही उस ग्रुप के लोगों को भी जेल में डाल दिया जाता है।

चीन

चीन में पत्थरबाजी में पकडे गये आरोपी को एक संकरी जेल में डाल दिया जाता है। साथ ही उसके अंगदान की भी स्वीकृति ले ली जाती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.