Loading...

राशिफल: शनिवार 7 जुलाई, जानिए कैसे रहेगा आपका आज का दिन

0 25

मेष (अ, ल, ई)

पॉजिटिव

आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आज जो भी करेंगे कॉन्फिडेंस के साथ ही करेंगे। पुराने तनाव और दबाव बहुत हद तक खत्म हो सकते हैं। पैसों से जुड़े किसी मामले को सुलझाने का काम टालते आ रहे हैं, तो उस पर नई शुरुआत करने के लिहाज से दिन अच्छा है। आपकी आर्थिक स्थिति में जल्दी ही बड़े सुधार हो सकते हैं। बिजनेस भी अच्छा चलेगा।

नेगेटिव

काम की अधिकता आपको परेशान कर सकती है। जायदाद संबंधी समस्या का समाधान हो सकता है। स्टूडेंट्स के लिए समय भी सामान्य है।

Loading...

वृषभ (ब, व, ऊ)

पॉजिटिव

बहुत से मामलों में दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आप अनुशासन और खुद के सम्मान को लेकर बहुत सावधान रहेंगे। प्रेम और रोमांस के लिहाज से भी दिन ठीक है। आप धैर्यपूर्वक आसपास के लोगों की हरकतों को सहन कर सकते हैं।

नेगेटिव

जब आप अपनी बात पर जोर देंगे, तो जरूरत से ज्यादा आक्रामक हो सकते हैं। आप संकोची भी रहेंगे। बिजनेस के मामलों में सावधान और चौकन्ने रहें। करीबी व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है। आपके कुछ दोस्तों का व्यवहार भी जरूरत से ज्यादा अजीब हो सकता है।

मिथुन (क, छ, घ)

पॉजिटिव

आज महालक्ष्मी योग बनने से धन लाभ के योग बन रहे हैं। हर काम दिल खोलकर करने से फायदा हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को बड़े कामों से फायदा हो सकता है। स्वार्थ से जितना दूर रहेंगे, आपके लिए उतना ही अच्छा रहेगा।

नेगेटिव

कुछ कामकाज में मन नहीं लगेगा। परिवार की समस्याओं में व्यस्त हो सकते हैं। बोलते समय सावधानी रखें। आप कहना कुछ चाहेंगे, लेकिन कोई और बात निकल सकती हैं। इससे आपके आसपास के लोगों को कोई गलतफहमी भी हो सकती है।

कर्क (ड, ह)

पॉजिटिव

कोई छुपी हुई बात जल्दी ही आपके सामने आ सकती है। चंद्रमा फायदा देने वाली स्थिति में है। दिनभर आप बिजी रहेंगे। जल्दी ही आपके सामने अच्छे मौके आ सकते हैं। बिजनेस या शिक्षा के कारणों से यात्रा का कार्यक्रम भी जल्दी बन सकता है।

नेगेटिव

आज खर्चा भी ज्यादा हो सकता है। चोरी या कोई सामान गुम होने का डर रहेगा, सावधान रहें। कुछ काम अधूरे छोड़ सकते हैं। इससे आपको ही आने वाले दिनों में परेशानी हो सकती है।

सिंह (म, ट)

पॉजिटिव

आपके पास काम बहुत रहेगा। समय रहते ही पूरा कर लें। कुछ रचनात्मक या नया करने की कोशिश करेंगे और उसमें सफल हो सकते हैं। कामकाज पर पूरा ध्यान दें। आपको इससे फायदा हो सकता है। आपकी इमेज अच्छी होगी। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं।

नेगेटिव

फालतू खर्चे से बचें और कोई नया कर्ज न लें। विवाद और तनाव की संभावना है। कुछ लोग आपको चुनौती देंगे। विवाद से बच कर चलें, हानि हो सकती है। दिनभर संभलकर चलना होगा।

कन्या ( प, ठ, ण )

पॉजिटिव

दूर स्थान पर रहने वाले किसी योग्य-विद्वान और अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है या बातचीत होगी। दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद से कोई जरूरी काम पूरा हो सकता है। कुछ नया अनुभव मिलने के भी योग बन रहे हैं। ऑफिस में बड़े अधिकारियों से आपकी अच्छी बात होगी।

नेगेटिव

चंद्रमा गोचर कुंडली के आठवें भाव में होने से आपके लिए धन हानि और कमजोर स्वास्थ्य की स्थिति बना रहा है। खर्च और नुकसान बढ़ने के संकेत आपको मिल सकते हैं। आप जो कोशिश करेंगे, उसके परिणाम आपको आज नहीं मिल पाएंगे।

तुला (र, त)

पॉजिटिव

धन लाभ होने की गुंजाइश है। सैलेरी बढ़ने के भी योग हैं। पैसों के मामले में अगर आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है, तो आज मिल जाएगी। किसी रिश्ते की शुरुआत भी हो सकती है। इससे आपके जीवन में बहुत बड़ा बदलाव हो सकता है। खुद में जो बदलाव लाना चाहते हैं, उसकी शुरुआत करने के लिए भी अच्छा समय है।

नेगेटिव

पैसों के मामलों में थोड़े परेशान हो सकते हैं। ऑफिस में कामकाज भी ज्यादा रहेगा। जिसके कारण कुछ कामों पर आप पूरा ध्यान नहीं दे पाएंगे। कुछ मौकों पर आप थोड़े झुंझला सकते हैं। किसी से फालतू बहस भी कर सकते हैं। सावधान रहें। ऑफिस का माहौल ठीक नहीं लगेगा।

वृश्चिक (न, य)

पॉजिटिव

लोग आपको मदद के साथ सलाह भी देंगे। सारी परिस्थिति आप अपने दम पर संभाल लेंगे। जिस काम पर आप पिछले कुछ समय से मेहनत करते आ रहे हैं, आपको उसका फायदा भी होगा। आपको जो काम दिया गया है, उसके बारे में साथ के लोगों से साफ-साफ बात करें।

नेगेटिव

ऑफिस में माहौल थोड़ा गंभीर रहेगा। समस्याएं बढ़ सकती है। शक्ति और सावधानी से भी काम करने का दिन है। ऑफिस या फील्ड में कोई बखेड़ा भी हो सकता है। संभलकर रहना होगा। मानसिक क्लेश या स्वभाव में उग्रता हो सकती हैं। सावधान रहें।

धनु (भ, ध, फ, ढ)

पॉजिटिव

दिन फायदेमंद रहेगा। जहां तक हो सके, अपने काम और जिम्मेदारियों पर पूरा ध्यान दें। आपकी महत्वाकांक्षाएं भी चरम पर हो सकती हैं। व्यावहारिक ढंग से आप आगे बढ़ने की कोशिश करें। किसी पार्टटाइम काम या एक्स्ट्रा इनकम के बारे में विचार बन सकता है। ऑफिस में बहुत से काम आसानी से हो जाएंगे।

नेगेटिव

अपने खान-पान पर कंट्रोल करें। जीवनशैली में जो भी बदलाव करना चाह रहे हैं, उससे आपके आसपास के लोग जरा भी सहमत नहीं हो पाएंगे। मामा पक्ष से भी अनबन होने के योग बन रहे हैं। साथ के ही कुछ लोगों से सावधान रहें। कुछ लोग पीठ पीछे आपकी बुराई कर सकते हैं।

मकर (ख, ज)

पॉजिटिव

आपमें ऊर्जा का स्तर भी सामान्य रहेगा। दूसरों के साथ व्यवहार में आप दिमाग से काम लेंगे। साथ काम करने वाले लोग आज आपके लिए मददगार हो सकते हैं। किसी नई योजना के बारे में आप विचार कर सकते हैं। थोड़े धैर्य से काम लें और टकराव की स्थितियों से बचकर चलें। आप शांत लहजे में बात करेंगे, तो लोग आपकी तारीफ करेंगे।

नेगेटिव

कोई खास सौदा या बड़ा फैसला लेने से बचें। कोई फैसला नहीं लेने और नतीजा नहीं मिल पाने से आप परेशान हो सकते हैं। दिन आपके लिए इतना अच्छा नहीं हैं जितना आप सोच रहे हैं। दिन भर कहीं न कहीं कोई रुकावट की स्थिति रहेगी।

कुंभ (ग, स, श, ष)

पॉजिटिव

चंद्रमा आपके भाइयों और दोस्तों के संबंध पर असर डाल सकता है। बिजनेस या कार्यक्षेत्र में कोई नया काम भी शुरू कर सकते हैं। नई प्लानिंग भी शुरू करने का मन है या प्लानिंग बना रहे हैं तो आपके लिए दिन शुभ है। कोई बड़ा सपना पूरा हो सकता है। आमदनी बढ़ाने का अच्छा मौका मिल सकता है।

नेगेटिव

खर्चे की स्थिति बन सकती है। ऑफिस में कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। वाहन सावधानी से चलाएं। कामकाज भी ज्यादा हो सकता है। मानसिक तनाव बना रहेगा। खर्चा भी बढ़ सकता है।

मीन (द, च, थ, झ)

पॉजिटिव

करियर में जो कदम उठाएंगे, उनका असर लंबे समय तक आप पर रहेगा। आप सामाजिक दायरे में सक्रिय रहेंगे। सभी से मिलकर बातें करेंगे। सामूहिक रूप से किए जाने वाले कामों में आपको सफलता मिल सकती है। दोस्त, पड़ोसी और रिश्तेदार किसी खास मामले में आपकी पूरी तरह मदद करेंगे।

नेगेटिव

परिवार के सदस्य की कोई बात आपको बुरी लग सकती है। घर और ऑफिस, दोनों जगह कुछ बेचैनी महसूस हो सकती है। आप ऐसा न सोचें की हर काम आपको ही करना है। रोजमर्रा के कामों में झूठ का सहारा भी लेना पड़ सकता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.