Loading...

अब नहीं टूटेगी आपके फोन की डिस्प्ले, क्योंकि अब आ गया मोबाइल एयरबैग

0 26

आप लोगों ने कार के लिए एयरबैग के बारे में तो शायद जरूर ही सुना होगा, लेकिन अब आपके स्मार्टफोन के लिए भी एयर बैग आ चुका है. दरअसल इस नई डिवाइस का नाम मोबाइल एयरबैग है. यह मोबाइल एयरबैग काफी खास है. खास इसलिए है क्योंकि जब भी आप इस डिवाइस को अपने मोबाइल में लगाएंगे तो कभी अचानक आपके हाथ से मोबाइल गिर जाए तो यह एयरबैग तुरंत खुल जाएगा, जिससे आपकी फोन की स्क्रीन को कोई भी नुकसान नहीं होगा. दरअसल इस मोबाइल एयरबैग को जर्मनी के कुछ छात्रों ने मिलकर बनाया है.

इस एयर बैग को बनाने वाले छात्रों ने इसे मोबाइल एयरबैग का नाम दिया है. दरअसल छात्रों ने इस कवर को कुछ इस तरह से डिजाइन किया है कि जैसे ही आपके हाथ से स्मार्टफोन छूटकर नीचे गिरेगा. वैसे ही इस कवर में से फोन के चारों किनारों से चार स्प्रिंग बाहर निकल कर आ जाएंगे और वह आपके फोन को टूटने से बचा लेंगे.

आपका फोन आपके हाथ से छूटने के बाद टूटेगा नहीं बल्कि कूदने लगेगा. दरअसल इस एयर बैग को जर्मनी के एलन विश्वविद्यालय के फिलिप फ्रेंजल नाम के एक 25 वर्षीय के छात्र ने बनाया है. इस तरह का एयरबैग बनाने का आईडिया फिलिप के दिमाग में उसका फोन टूट जाने के बाद आया. इस कवर में एक ऐसा सेंसर दिया गया है जो फोन के हवा में गिरने पर डिटेक्ट कर लेता है और इस स्प्रिंग्स को तुरंत बाहर निकाल देता है.

Loading...

इस मोबाइल डिवाइस को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि इस डिवाइस को बनाने में छात्र को 4 साल का समय लग गया. इस डिवाइस में सेंसर लगा हुआ है. जिसकी वजह से अगर आपका फोन आपके हाथ से जमीन पर गिरता है तो फोन के चारों कोनों पर लगा केस खुल जाता है. इस डिवाइस में मेटल के स्प्रिंग लगे हुए हैं जो कि मोबाइल के गिरने पर तुरंत खुल जाते हैं. वह ना केवल आपके फोन की स्क्रीन को बल्कि आपके फोन के चारों तरफ के कोनो को भी पूरी तरह से सुरक्षित रखते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.