Loading...

हजारों में कोई एक होता है जिसकी हथेली में बनता है ये शुभ निशान

0 22

हमारी हथेली पर काफी सारी लकीरें और निशान बने होते हैं जिन्हें हस्तरेखा ज्योतिष विद्या के जरिए देखकर उसकी भविष्यवाणी की जाती है कि इनमें से कौन से निशान शुभ है और कौन से अशुभ हैं. इन्हीं निशानों में एक निशान ऐसा भी होता है जो कि करीब एक हजार लोगों में से केवल एक व्यक्ति की हथेली में ही बना होता है. जिस किसी व्यक्ति की हथेली पर अगर ये खास निशान बना होता है तो उस शख्स के ऊपर भगवान शिव की असीम कृपा बनी रहती हैं. दरअसल यह निशान होता है त्रिशूल का. तो चलिए अब आपको बताते हैं की हथेली पर किस जगह बना होता है त्रिशूल का ये भाग्यशाली निशान.

अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर गुरु पर्वत के पास त्रिशूल का निशान बने तो वह व्यक्ति अपने जीवन में खूब सफलता प्राप्त करता है. इसके साथ ही वह व्यक्ति अपने क्षेत्र में खूब प्रसिद्धि प्राप्त करता है. यह निशान उस व्यक्ति की हथेली पर इंडेक्स फिंगर और गुरु पर्वत पर बना होता है.

अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर त्रिशूल का यह निशान बुध पर्वत पर होता है तो वह व्यक्ति बहुत भाग्यशाली और बुद्धि का तेज होता है. आपको बता दें कि बुध पर्वत छोटी उंगली के नीचे बना होता है.

Loading...

अगर हथेली पर त्रिशूल का निशान अंगूठे के एकदम नीचे यानी कि शुक्र पर्वत पर बना हो तो वह व्यक्ति बेहद ईमानदार और अपने काम में बहुत निपुण होता है. ऐसे व्यक्ति के ऊपर भगवान शिव की विशेष कृपा बनी रहती है.

अगर किसी की हथेली में त्रिशूल का यह निशान मंगल पर्वत पर बनें तो वह व्यक्ति युवा अवस्था में ही बहुत कामयाबी प्राप्त करता है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मंगल पर्वत गुरु और शुक्र पर्वत के मध्य बना होता है.

हथेली पर त्रिशूल का निशान अगर चंद्र पर्वत पर बना होता है तो वह व्यक्ति सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में काफी ऊंचाई प्राप्त करता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चंद्र पर्वत अंगूठे के विपरीत दिशा में होता है.

वही जिन व्यक्तियों के शनि पर्वत पर त्रिशूल का निशान मौजूद हो तो वह व्यक्ति बेहद भाग्यशाली होते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शनि पर्वत बीच की उंगली के नीचे बना होता है. ऐसे व्यक्तियों के पास धन का कभी अभाव नहीं होता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.