Loading...

विराट कोहली ने कुछ इस अंदाज में दी हरभजन सिंह को जन्मदिन की बधाई

0 21

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह का आज अपना 38 वां जन्मदिन मना रहे हैं. तो वहीं सोशल मीडिया साइट्स पर भी लोग हरभजन सिंह को उनके जन्मदिन की ढेर सारी बधाइयां दे रहे हैं. बधाइयां देने वालों में कप्तान विराट कोहली भी शामिल हैं. वहीं क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी सोशल मीडिया साइट्स ट्विटर पर ट्वीट करते हुए हरभजन सिंह को उनके जन्मदिन की बधाई दी है.

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट और 200 से ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह का जन्म 3 जुलाई 1980 में पंजाब के जालंधर में हुआ था. हरभजन सिंह ने अपनी शिक्षा पंजाब से ही पूरी की. हरभजन सिंह के पिता का नाम सरदार सरदेव सिंह प्लाहा है. हरभजन सिंह 19 अक्टूबर 2015 को बॉलीवुड अभिनेत्री गीता बसरा के साथ शादी के बंधन में बंध गए. हरभजन सिंह की एक बेटी भी है जिसका नाम हिनाया है. हिनाया दिखने में बेहद प्यारी और खूबसूरत है.

कप्तान विराट कोहली इन दिनों अपनी विराट सेना के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं. जहां आज से उन्हें तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. वहीं कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्वीट करते हुए हरभजन सिंह को जन्मदिन की बधाई दी है. विराट कोहली ने लिखा है ‛चैंपियन गेंदबाज और एक अद्भुत इंसान, हरभजन सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं, प्रेरणादायक बने रहे, भज्जू पा.’

Loading...

वैसे देखा जाए तो विराट कोहली और हरभजन सिंह ने एक साथ ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है. ऐसा इसलिए क्योंकि विराट कोहली ने साल 2010 में डेब्यू किया था जिसके बाद से वह लगातार टीम में खेलते आ रहे हैं. लेकिन हरभजन सिंह पिछले कुछ समय से भारतीय टीम से बाहर हैं और देखा जाए तो अब हरभजन सिंह का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कार्य समाप्त हो चुका है. क्योंकि मौजूदा समय में कई और युवा गेंदबाजों ने टीम में अपनी जगह को पक्का कर लिया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.