Loading...

ये है दुनिया की सबसे महंगी कार जिसे लेने के लिए मुकेश अंबानी भी तरसते हैं, जानें कीमत

0 50

अगर रोल्स रॉयस कंपनी की बात की जाए तो यह कंपनी दुनिया की वह कंपनी है जो कि सबसे ज्यादा शानदार और लग्जरी कार बनाने के लिए पहचानी जाती है. अगर आपसे पूछा जाए कि सबसे महंगी कार की कीमत कितनी होगी तो शायद आप कहेंगे 10-20 करोड़ रुपए. लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं दुनिया की सबसे महंगी कार के बारे में जो कि भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के पास भी नहीं है. चलिए अब आपको बताते हैं दुनिया सबसे महंगी कार की कीमत और उसके फीचर्स के बारे में.

आपको बता दें कि जो खास फीचर्स रोल्स रॉयस में होते हैं ऐसे फीचर्स आपको किसी और कार में देखने को नहीं मिलेंगे. रोल्स रॉयस की ये एक बहुत ज्यादा शानदार कार है जो की पूरी तरह से कस्टमाइज़ होती है. अगर आप दो रोल्स रॉयल कारों को मिलाएंगे तो उन दोनों ही कारों में आपको कुछ ना कुछ अंतर तो जरूर नजर आ जाएगा, क्योंकि इस कंपनी की कोई भी कार एक जैसी बिल्कुल नहीं होती है. हर रोल्स रॉयस कलर और इंटीरियर में अलग हिसाब से बनाई जाती है. आपको बता दें कि रोल्स रॉयस को रोबोट नहीं बल्कि इंसान ही बनाते हैं. वही इस लग्जरी कार की बॉडी काफी बैलेंस्ड है. इसके साथ ही इस कार्य में बड़ा पैनोरमिक मिरर वाला सनरूफ है.

वही अगर इंजन और पावर की बात करें तो इस लग्जरी कार में 6.75 लीटर वी-12 इंजन दिया गया है जो कि बेहद दमदार है. दरअसल इस कार को एक खास ग्राहक के लिए तैयार किया गया है. इस कार की हर एक चीज अलग रूप से बनाई गई है जो कि किसी भी रोल्स रॉयस कार में आपको देखने को नहीं मिलेगी. बता दें कि इस कार को फैंटम-VII कूपे के एल्युमीनियम स्पेस फ्रेम डिजाइन पर तैयार किया गया है. ये अपने आप में दुनिया की अनोखी कार है जिसे बेहतरीन लाजवाब तरीके से बनाया गया है.

इस कार के अगर इंटीरियर की बात करें तो इस कार में टाइटेनियम घड़ी, मैकेस्सार के साथ इबोनि लकड़ी का काम, पाल्डो से क्राफ्ट इंटीरियर और सीटर्स और अन्य चीजों पर बेहतरीन लेदर का काम किया गया है.

Loading...

वहीं अब बात की जाए इस कार की कीमत के बारे में तो आपको बता दें कि इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत 84 करोड रुपए है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.