Loading...

Hero का ये स्कूटर है एकदम दमदार, 65km का माइलेज और कीमत सिर्फ 25 हजार रुपये

0 60

देश में जिस तरह से लगातार पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी हो रही है उसको देखते हुए लोग अब ऐसे वाहन को ज्यादा पसंद करते हैं, जोकि बेहद कम खर्चे में ज्यादा दूरी तय कर पाए. अगर आप भी बिल्कुल ऐसे ही किसी वाहन को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपका यह इंतजार अब बिल्कुल पूरा हो सकता है. दरअसल भारत की नंबर वन दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो का दमदार और किफायती स्कूटर लोगों को कुछ ज्यादा ही पसंद आया है. दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो ने अपने इस दमदार और किफायती स्कूटर का नाम फ्लैश (Flash) रखा है यह स्कूटर बिल्कुल पर्यावरण के अनुकूल भी है.

वही अगर Hero कंपनी के इस स्कूटर में पावर और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो हीरो के इस स्कूटर में आपको 48 बोल्ट की 20 एएच की बैटरी दी गई है. जो कि 48 बोल्ट के 2.7ए चार्जर से चार्ज की जाती है. वही आपको बता दें कि इसकी बैटरी को 7 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह 65 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है. जो लोग रोजाना ऑफिस से आना-जाना करते हैं उनके लिए Hero कंपनी का यह स्कूटर एकदम किफायती साबित होगा. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस स्कूटर में आपको लिस्कोपिक सस्पेंशन और एक्स्ट्रा लगेज बॉक्स भी दिया गया है.

इस स्कूटर की सबसे खास बात आपको बता दें कि इस स्कूटर को खरीदने के बाद आपको रजिस्ट्रेशन नहीं करवाना और ना ही इस स्कूटर को चलाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता होगी. क्योंकि इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है, जिस वजह से आपको ना रजिस्ट्रेशन करवाने की आवश्यकता है और ना ही ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता है.

Loading...

बता दें कि इस स्कूटर के साथ चालक को एक कार्ड मिलेगा जो उसे अपने साथ रखना होगा. उस कार्ड पर यह लिखा होगा कि 25 किलोमीटर प्रति घंटा से रफ्तार कम होने की वजह से रजिस्ट्रेशन और ड्राइविंग लाइसेंस की कोई आवश्यकता नहीं होती है. प्रदूषण के मामले में भी यह स्कूटर एकदम लाजवाब है क्योंकि यह स्कूटर प्रदूषण बिल्कुल नहीं करता है. सबसे मजेदार बात तो यह है कि पेट्रोल की कीमत चाहे बड़े या फिर घटे इससे स्कूटर पर कोई भी फर्क नहीं पड़ेगा. ऐसा इसलिए क्योंकि यह स्कूटर ईंधन पर नहीं दौड़ता है बल्कि यह बैटरी पर दौड़ता है, क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो कि दमदार फीचर्स से लैस है.

वहीं अगर Hero कंपनी के इस स्कूटर की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत इतनी कम है कि आप इस स्कूटर को झटपट खरीद लेंगे. जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 25,490 रूपये है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.