Loading...

इंग्लैंड दौरे पर जसप्रीत बुमराह की जगह इस गेंदबाज को किया गया टीम में शामिल

0 36

आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के बाद अब भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे की शुरुआत करनी है. लेकिन वही इंग्लैंड दौरे की शुरुआत से पहले ही टीम को भारी झटका लग गया है. टीम के सबसे तेज और महत्वपूर्ण गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल हो जाने की वजह से अब टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. वहीं भारतीय टीम मैनेजमेंट ने जसप्रीत बुमराह के चोटिल हो जाने के बाद दीपक चाहर को टीम में पहली बार मौका दिया है.

बीते 2 सालों में भारतीय टीम की गेंदबाजी आक्रमण के सबसे खास हथियार रहे हैं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह. दरअसल आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले से पहले भारतीय टीम नेट पर फुटबॉल प्रैक्टिस कर रही थी. उसी दौरान जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए.

जसप्रीत बुमराह की इसी चोट की वजह से टीम मैनेजमेंट ने उन्हें आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में शामिल नहीं किया था. लेकिन वही अब जसप्रीत बुमराह की चोट की जांच के बाद इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज से भी उन्हें बाहर रखने का फैसला किया गया है. भारतीय टीम मैनेजमेंट इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टेस्ट सीरीज से पहले जसप्रीत बुमराह को लेकर किसी भी तरह का कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहता है.

Loading...

इंग्लैंड के खिलाफ 3 जुलाई से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज से जसप्रीत बुमराह के बाहर हो जाने के बाद. IPL के इसी सीजन में अपनी गेंदबाजी से हर किसी को प्रभावित करने वाले राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को मौका दिया गया है. आपको बता दें कि मौजूदा समय में तेज गेंदबाज दीपक चाहर इंग्लैंड में भारत ए टीम के साथ शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. दीपक चाहर के इसी प्रदर्शन को देखने के बाद टीम मैनेजमेंट ने उनकी तरफ ध्यान दिया और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम में मौका दिया है.

राजस्थान के लिए एक बेहतरीन ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले दीपक चाहर का अब भारतीय टीम में खेलने का सपना साकार हो चुका है. दीपक चाहर को जैसे ही इंडियन सीनियर टीम में मौका दिया गया वैसे ही उनके घर पर एक खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. ऐसा इसलिए क्योंकि दीपक चाहर के घरवालों का यह सबसे बड़ा सपना था कि वह एक दिन दीपक चाहर को भारतीय टीम की जर्सी में जरूर देखें.

दीपक चाहर को भारतीय टीम में जगह मिलने के बाद उनकी बहन मालती चाहर ने भी खुशी जाहिर की है. मालती चाहर ने अपने भाई दीपक चाहर का भारतीय टीम में चयन हो जाने के बाद सोशल मीडिया साइट्स इंस्टाग्राम पर टीम में शामिल करने वाली फोटो शेयर की है. फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है ‛मेरे पास अभी मेरे गूसबंप हैं मेरे पिताजी का फोन काफी व्यस्त है. आखिरकार सपने सच हो गए हैं मेरे पास कोई शब्द नहीं है भाई.’

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.