Loading...

​मोदी सरकार की इस Free App से सेफ रखें, अपने स्मार्टफोन को

0 9

हमारे देश में स्मार्टफोन यूज़र दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं।बढ़ रहे है स्मार्टफोन यूज़र तो साइबर हमलों का खतरा भी बढ़ रहा है।पर आप अब इन साइबर हमलों से अपने स्मार्टफोन को आसानी से बचा सकते हैं।आपके स्मार्टफोन को साइबर हमले से बचाने में आपकी मदद करेगी मोदी सरकार।

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने एक ऐसी ऐप को लॉन्च किया है।जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को साइबर हमलों से बचा सकते हैं।यह App  आपको Google Play Store में फ्री में मिल जाएगी।


मोदी सरकार के द्वारा लांच की गई इस ऐप का नाम mKavach हैं।आपके स्मार्टफोन को साइबर हमलों से सुरक्षित रखने वाली ऐप्प को भारत सरकार की रिसर्च एंड डेवलपमेंट रिंग सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड सिस्टम्स (C-DAC) लॉन्च किया है।


मोबाइल डिवाइस सिक्योरिटी सलूशन (mKavach) को मोदी सरकार ने पिछले साल लॉन्च किया था।वही सीडैक ने कहा कि यह Android ऐप ना सिर्फ आपके मोबाइल को साइबर हमलों से सुरक्षित रखता है।बल्कि आप को इस ऐप में कई और खास फीचर भी दिए गए हैं।

इंटरनेट डाटा सुरक्षित रखें

अगर आपके स्मार्टफोन में mKavach Android ऐप मौजूद है।तो कोई भी आपका इंटरनेट डाटा चुरा नहीं सकता हैं।क्योंकि यह ऐप रिसोर्सेज तक अनाधिकारिक एक्सेस को रोक देती है।

Loading...


फ़ोन को हैंग होने से बचाए

mKavach ऐप आपके मोबाइल की स्पीड को भी बरकरार रखने में पूरी मदद करती है।दरअसल mKavach App आपके मोबाइल को जावास्क्रिप्‍ट मलवेयर से भी सुरक्षित रखती है।इससे आपके स्मार्टफोन की प्रोसेसिंग स्पीड बढ़िया रहती है।और आपको आपके स्मार्टफोन की हैंग होने वाली जैसी दिक्कतें नहीं होती हैं।


अनचाहे Call और SMS को करे ब्लॉक

इस ऐप में आपको एक खास फीचर दिया गया है।जिसकी मदद से अगर आप चाहें।तो किसी भी अनचाहे कॉल या फिर SMS को ब्लॉक कर सकते हैं।इसके साथ ही आप अपने स्मार्टफोन में मौजूद Paytm वॉलेट, बैंक की कोई ऐप और सोशल मीडिया एकाउंट्स को पूरी तरह से सुरक्षित रख सकते हैं।


Sim कार्ड करे ट्रैक

कभी अगर आपका स्मार्टफोन चोरी हो जाए।और वह चोर आपके स्मार्टफोन से SIM निकाल रहा होगा।तो यह ऐप आप को तुरंत उसकी जानकारी देगा।इससे आपको अपना स्मार्टफोन खोजने में बहुत आसानी हो जाएगी।


एक SMS से करे Contact और Call डिलीट

इतना ही नहीं इस ऐप में आपको एक और मजेदार फीचर दिया गया है।आप इस एप की मदद से मात्र एक SMS से दूर बैठकर अपने स्मार्टफोन में मौजूद कॉन्टैक्ट और कॉल लॉग्स को डिलीट कर सकते हो।आप इस ऐप के जरिए अपने स्मार्टफोन को रिसेट भी कर सकते हो।इस ऐप के अंदर आप को बैकअप और रिस्टोर करने का एक बढ़िया ऑप्शन भी दिया गया है।


आप mKavach App को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हो।अगर आप को इस एमकवच ऐप को लेकर कोई भी परेशानी या फिर शंका है।तो आप इस टोल फ्री नंबर 1800 425 6235 पर भी संपर्क कर के अपनी परेशानी बता सकते हो।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.