Loading...

​करें यह 3 सेटिंग और मोबाइल नहीं होगा हैंग, बैटरी नहीं होगी जल्दी Low

0 9

अगर आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी जल्दी डाउन हो जाना, फोन का हैंग हो जाना और वायरस अटैक जैसी प्रॉब्लम से परेशान हैं। तो आज हम आपको Android स्मार्टफोन की 3 ऐसी ऐसी 3 ऐसी ऐसी सीक्रेट सेटिंग्स बताएंगे। जिन्हें करने के बाद आप इन तीनों प्रॉब्लम से अपने स्मार्टफोन को बचा सकते हैं।

सबसे पहले बैटरी को बचाने की Setting

अगर आप इस सेटिंग को अपने स्मार्टफोन में कर लेते हो। तो आप अपनी बैटरी को बचा सकते हो। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने फोन की सेटिंग में जाना होगा। वहां आपको Developer Option में जाना होगा। अगर आपको Developer Option शो नहीं हो रहा है। तो पहले आप अपने स्मार्टफोन की Setting में जाकर About Phone में जाकर Build Number पर आपको 7 बार क्लिक करना होगा। जैसे ही Build Number पर 7 बार क्लिक करते हो उसके बाद तुरंत Developer Option ऑन हो जाएगा। Developer Option ऑन हो जाने के बाद आपको Developer Option में जाकर Runing Service पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप क्लिक करेंगे। तो एक लिस्ट ओपन हो जाएगी। इस लिस्ट में आपको आपके फोन में चल रही सारी Running Apps दिखाई देंगी। इन्हीं App से आपकी फोन की बैटरी लगातार डाउन होती रहती है। इस लिस्ट में आपको वह टाइम भी टाइम भी दिखाई देगा। जब से यह Application फोन में रन कर रही है।
वही आपको कुछ ऐसे ऐप्स भी दिखाई देंगे। जोकि आपके यूज़ के नहीं है। फिर भी वह रन कर रहे हैं। और आपके फोन की बैटरी खा रहे हैं। आपको उन ऐप्स को सेलेक्ट करना होगा। और Stop के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। ऐसा करने के बाद वह ऐप्स स्टॉप हो जाएंगी। और आपकी Battery कम खत्म होगी और ज्यादा से ज्यादा चलेगी।

इस सेटिंग को करके अपने फोन को हैंग होने से बचाए

आजकल स्मार्टफोनों में सबसे सबसे में सबसे ज्यादा प्रॉब्लम होती है फोन के हैंग होने की। जब भी कभी आप अपने फोन में गेम खेलते होंगे। तो फोन हैंग होने लग जाता है। अगर आप अपने फोन को हैंग होने से बचाना चाहते हो। तो इसके लिए आपको अपने फोन में एक सेटिंग करनी होगी। इस सेटिंग को करने के लिए। आपको अपने फोन की Developer Option में जाना होगा। वहां आप नीचे की तरफ दिखाई दे रहे Force 4X MSAA ऑप्शन पर क्लिक करके उसको ऑन कर ऑन कर दें। इस सेटिंग को करने के बाद जब भी आप अपने फोन में गेम खेलेंगे। तो आपका फोन बिल्कुल बिल्कुल भी hang नहीं होगा।

Loading...

 करें यह सेटिंग और बचाएं अपने फोन को वायरस से

जब भी आप अपने स्मार्टफोन में इंटरनेट यूज करते हैं। तो ना जाने कितने वायरस आपके फोन में आ जाते हैं। तो आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे। जिससे कि आप अपने फोन को सेफ रख सकते रख सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने फोन के Google Play Store में जाना होगा। Google Play Store Store में जाने के बाद। आपको 3 लाइन पर क्लिक करना होगा। उसके बाद सेटिंग में जाएं। सेटिंग पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे की तरफ device certification का एक ऑप्शन दिखाई देगा। इस ऑप्शन में अगर Certified लिखा हुआ शो हो रहा है। तो इसका मतलब यह हुआ कि आप का फोन पूरी तरह से सिर्फ है। फोन अगर Certified होगा तो उस फोन पर वायरस अटैक नहीं हो सकता। यह सर्टिफिकेशन Google की तरफ से दिया की तरफ से दिया जाता है। वही उसके बाद सर्टिफाइड ऑप्शन पर क्लिक करके इससे जुड़ी हुई सारी जानकारी ले सकते है। यहां आपको उन स्मार्टफोन कंपनियों की लिस्ट भी मिल जाएगी। जिन्हें गूगल ने सर्टिफाइड ने सर्टिफाइड किया हुआ है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.