Loading...

एसिडिटी से चुटकियों में लाभ दिलाएंगे ये घरेलू नुस्खे

0 10

आप घरेलू नुस्खे अपनाकर अपने शरीर को बहुत सी बीमारियों से बचा सकते हैं। जैसे की एसिडिटी, पेट दर्द, जलन की परेशानी। एसिडिटी की परेशानी तब होती है। जब खानपान में थोड़ी गड़बड़ हो जाती है। खानपान में हुई इस गड़बड़ से आपको एसिडिटी की समस्या होने लग जाती है। आप एसिडिटी की इस समस्या को आप बिल्कुल बिल्कुल को आप बिल्कुल बिल्कुल बिल्कुल बिल्कुल भी हल्के में ना लें। इस समस्या की गंभीरता को समझें। और घरेलू नुस्खे अपनाकर इस समस्या से छुटकारा पाएं।

अगर आप भी एसिडिटी की समस्या से परेशान हैं। और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं। तो आप इन घरेलू नुस्खे को अपना सकते हैं। इन घरेलू नुस्खों से आप एसिडिटी की समस्या से छुटकारा पा सकते हो।

पहला उपाय

Loading...

सबसे पहले आप लौंग और इलायची ले। फिर उसके बाद लौंग और इलायची को एक साथ पीसकर इसका पाउडर बना लें। और खाना खाने के बाद माउथ फ्रेशनर की जगह इस पाउडर को खाना शुरू करें। इस घरेलू नुस्खे से आपको से आपको एसिडिटी और सांस की बदबू जैसी समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

दूसरा उपाय

एसिडिटी की समस्या से छुटकारा पाने का दूसरा उपाय यह दूसरा उपाय यह है। कि सबसे पहले आप एक चम्मच जीरे को भुने, उसके बाद उस भुने हुए जीरे का पाउडर बना ले। और गर्म पानी के साथ उस पाउडर का सेवन करें। इसके अलावा आप तुलसी के करीब 5 से 6 पत्ते धोकर धोकर पत्ते धोकर 6 पत्ते धोकर धोकर पत्ते धोकर धोकर उनको भी अच्छी तरह से चबाएं। इस घरेलू नुस्खे से आपको एसिडिटी एसिडिटी नुस्खे से आपको एसिडिटी एसिडिटी की समस्या से आराम मिल जाएगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.