Loading...

अब फोन को बार-बार चार्ज करना भूल जाइए, क्योंकि अब आएगा बिना बैटरी का फोन

0 14

आजकल हर स्मार्ट फोन यूज़ करने वाले यूज़र्स को सबसे बड़ी दिक्कत होती है। बैटरी हर यूजर्स की एक ही समस्या है। कि उसकी बैटरी बिल्कुल भी नहीं चलती है। और उसको बार बार अपना फोन चार्ज करना पड़ता है। पर अब आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है। क्योंकि अब एक खबर आ रही है। कि जल्दी ही अब फोन, बिना बैटरी के आएंगे। यानी कि आपको बार-बार बैटरी को चार्ज करने के झंझट से छुटकारा मिल जाएगा।

दरअसल अमेरिका के शोधकर्ताओं ने एक ऐसे। मोबाइल का आविष्कार किया है  जो कि बिना बैटरी के चल सकता है। साथ ही आपको बता दूं कि। इन शोधकर्ताओं में एक भारतीय मूल का शोधकर्ता है। दरअसल यह फोन बैटरी की वजह, अपने आसपास मौजूद रेडियो सिग्नल से या फिर प्रकाश से ऊर्जा लेकर आसानी से चल जाता है। जिस वजह से इस फोन में बैटरी की आवश्यकता नहीं होती है।

दरअसल इस शोध को सफलतापूर्वक करने के बाद। यूनिवर्सिटी ऑफ वाशिंगटन के एसोसिएट प्रोफेसर और इस शोध को करने वाले शहर लेखक श्याम गोलाकोटा ने बताया कि, हम लोगों ने एक इस तरह का मोबाइल फ़ोन बनाया है। जोकि बिल्कुल शून्य ऊर्जा पर काम करता है।

Loading...

दरअसल इस फोन को काम करने के लिए। रेडियो सिग्नल ऊर्जा या फिर प्रकाश की ऊर्जा की जरूरत होती है। अब इस टेक्नोलॉजी को जल्द ही मोबाइल फोन में उपयोग में लाया जाएगा। जिससे कि आपको बार-बार बैटरी को चार्ज करने के झंझट से छुटकारा मिल जाएगा। फिर आप जितना चाहे उतना अपना फोन को यूज करें। और बैटरी के डाउन होने की समस्या को भूल जाएं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.