Loading...

विक्स से आप सिर्फ सर्दी-जुकाम ही नहीं, अपने मोटापे को भी घटा सकते हैं

0 26

आप सभी लोग विक्स का इस्तेमाल तो करते होंगे। और साथ ही सभी लोगों को बस यह पता होगा। कि विक्स का इस्तेमाल सिर दर्द और सर्दी जुकाम से आराम पानी के लिए ही किया जाता है। पर क्या आप जानते हैं। कि विक्स से आपकी स्किन से जुड़ी कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। तो आज हम आपको बताएंगे। विक्स के ऐसे फायदे जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते। विक्स आपके शरीर की कई समस्याओं को खत्म करने में बहुत लाभदायक है।

चलिए आपको बताते हैं। कि विक्स किन-किन समस्याओं के लिए बहुत ज्यादा लाभदायक है।

– दरअसल आपने देखा होगा कि, बहुत से लोगों के नाखून कभी-कभी पीले पड़ जाते हैं। जो कि देखने में बहुत ज्यादा बुरे लगते हैं। तो आप पीले पड़ गए नाखूनों पर विक्स वेपोरब लगाएं। ऐसा करने से आपके पीले पड़ चुके नाखून। फिर से चमकदार बन जाएंगे। अगर आप लोगों के हाथों या पैरों की उंगलियों में किसी तरह की फंगस की परेशानी होती है। तो आप अपने हाथ व पैरों के नाखूनों को अच्छी तरह से साफ कर लें। फिर उसके बाद उन पर विक्स लगाएं। इसी तरह आप रोज उनपर विक्स लगाएं। तो आपको आपके नाखूनों पर लगने वाली फंगस से पूरी तरीके से छुटकारा मिल जाएगा।

Loading...

– वही आजकल लोग पिंपल्स और दाग धब्बों से बहुत ज्यादा परेशान हैं। वह अपने पिंपल्स और दाग धब्बों को दूर करने के लिए। तरह तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। पर उन्हें ज्यादा फायदा नहीं होता है। अगर आप पिंपल्स और दाग धब्बों को दूर करना चाहते हैं। तो विक्स वेपोरब का उपयोग करें। जहां पर आपको पिंपल्स हुए हैं। उस जगह पर विक्स को लगाएं। ऐसा करने से आपको बहुत जल्दी फायदा नजर आएगा।

– विक्स आप के मोटापे को कम करने में भी बहुत ज्यादा लाभदायक है। आप विक्स, एल्कोहल, कॉर्नफ्लावर और बेकिंग पाउडर इन सभी चीजों को, एक साथ मिलाकर इनका एक पेस्ट बना लें। और अपने मोटापे वाले हिस्से पर इसको लगाएं। फिर उस हिस्से को गर्म पट्टी या फिर किसी कपड़े से कसकर बांधने या ढक ले। ऐसा करने से आपको अपना मोटापा घटाने में बहुत फायदा होगा।

– अगर आप लोग अपनी फटी हुई। एड़ियों से परेशान है। तो आप रोजाना रात को सोने से पहले अपनी उन फटी हुई। एड़ियों पर विक्स लगाएं। और उसके बाद जुराब पहनकर सो जाएं। आप चाहे तो इसमें आप गिल्सरीन का भी उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करने से आपको अपनी फटी हुई एड़ियों मैं बहुत फायदा होगा।

– आजकल बहुत ज्यादा लोग माइग्रेन से पीड़ित हैं। पर आपको बता दें कि, माइग्रेन से राहत पाने के लिए। विक्स वेपोरब बहुत ही ज्यादा लाभदायक है। बस आपको विक्स अपने माथे पर लगानी है। और फिर अपने माथे की मसाज करनी है। मसाज करने से आपके माथे को बहुत ज्यादा आराम मिलेगा।

– अगर आप अपने चेहरे के दाग-धब्बों से परेशान हैं। तो इन को मिटाने के लिए। आपको विक्स के साथ चुटकी भर नमक डालकर दाग-धब्बों पर लगाएं। ऐसा करने से आपको दाग-धब्बों से छुटकारा मिल जाएगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.