Loading...

​पंजाब के इस युवा खिलाड़ी को मिली टीम की कप्तानी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम का हुआ चयन

0 12

हाल ही में श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने वाली भारतीय टीम। अब जल्दी ही ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम के साथ वनडे और T20 खेलने वाली है। अब आप भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज देखने के लिए तैयार हो जाइए। क्योंकि अब से मात्र कुछ दिनों बाद भारतीय सरजमीं पर आप इन दोनों टीमों को आपस में भिड़ते देखेंगे। दरअसल भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच सीरीज के 5 वनडे और 3 T20 मैच खेले जाएंगे। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच यह सीरीज 17 सितंबर से भारत में खेली जाएगी। और आपको बता दें कि इस सीरीज का पहला मैच 17 सितंबर को चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम 1 अभ्यास मैच भी खेलेगी।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भारतीय क्रिकेट टीम से सीरीज खेलने से पहले भारतीय बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के संग एक अभ्यास मैच खेलेगी। आपको बता दें कि यह अभ्यास में मैच 12 सितंबर को खेला जाएगा। यह अभ्यास मैच चेन्नई के मैदान में ही खेला जाएगा। यह अभ्यास मैच वनडे फॉर्मेट में ही खेला जायेगा।


भारतीय बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन टीम की कप्तानी गुरकीरत करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ होने वाले इस अभ्यास मैच में भारतीय बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन की टीम की कप्तानी पंजाब क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर गुरकीरत सिंह मान करेंगे। दरअसल आपको बता दें कि गुरकीरत पिछले करीब 3-4 सालों से घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरकीरत के बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से उन्हें भारतीय टीम में मौका भी मिल चुका है। हालांकि गुरकीरत भारतीय टीम में अपने आप को साबित नहीं कर पाए। जिसकी वजह से गुरकीरत को भारतीय टीम से बाहर होना पड़ा।


ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम और भारतीय बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के बीच होने वाले इस अभ्यास मैच में कई उभरते हुए। युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। इस बार आईपीएल में अपनी बैटिंग और बोलिंग का दम दिखाने वाले नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है।

यह है भारतीय बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की पूरी टीम.

Loading...

बोर्ड अध्यक्ष इलेवन टीम: गुरकीरत सिंह मान (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, मयंक अग्रवाल, शिवम चौधरी, वाशिंगटन सुंदर, नीतीश राणा, गोविंद पोद्दार, श्रीवत्स गोस्वामी, राहील शाह, अक्षय कर्णवेर, कुलवंत खेजरोया, कुशांग पटेल, आवेश खान, संदीप शर्मा इन युवा खिलाड़ियों का मौका मिला है।


यह है ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का भारत दौरे का कार्यक्रम।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच पहला वनडे मैच 17 सितंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। वही दूसरा वनडे मैच कोलकाता में 21 सितंबर को खेला जाएगा। तीसरा वनडे मैच इंदौर में 24 सितंबर को खेला जाएगा। चौथा वनडे मैच 28 सितंबर को बेंगलुरु में खेला जाएगा। और पांचवा और अंतिम वनडे मैच नागपुर में 1 अक्टूबर को खेला जाएगा।

और आपको बता दें कि 3 अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैचों का पहला मैच 7 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा। वह दूसरा T20 मैच 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा। और तीसरा T20 मैच 13 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.