जानिए क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद क्या करेंगे युवराज सिंह

भारत को T-20 वर्ल्ड कप 2007 और वर्ल्ड कप 2011 में जिताने वाले युवराज सिंह ने आज ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उनका 19 साल का क्रिकेट करियर आज समाप्त हो गया। मीडिया के सामने वह भावुक हो गए। उन्होंने अपने फैंस को शुक्रिया कहा। उन्होंने अपना फ्यूचर प्लान भी बताया है। युवराज
 

भारत को T-20 वर्ल्ड कप 2007 और वर्ल्ड कप 2011 में जिताने वाले युवराज सिंह ने आज ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उनका 19 साल का क्रिकेट करियर आज समाप्त हो गया। मीडिया के सामने वह भावुक हो गए। उन्होंने अपने फैंस को शुक्रिया कहा। उन्होंने अपना फ्यूचर प्लान भी बताया है।

युवराज सिंह ने बताया कि मैंने अपनी जिंदगी का लंबा समय क्रिकेट को समर्पित किया, जिसके बाद अब मैं आगे बढ़ने का फैसला कर चुका हूं। मैं अब कैंसर के मरीजों के लिए काम करूंगा। मेरी प्राथमिकता लोगों की मदद करना होगी।

युवराज सिंह अपनी फाउंडेशन You We Can के तहत कैंसर पीड़ितों के लिए देशभर में कैंप लगाएंगे। वह बीमार लोगों की सहायता करेंगे वह फंड को लेकर ही क्यों ना हो।

साल 2011 के विश्व कप के दौरान युवराज सिंह को कैंसर हो गया। इसके बाद उनका करीब 2 साल तक इलाज चला। उन्होंने कैंसर को मात दी और फिर से टीम में वापसी की। कैंसर से उबरने के बाद ही युवराज सिंह ने फाउंडेशन You We Can की शुरुआत की। इसके तहत कैंसर पीड़ितों की सहायता की जाती है।

युवराज सिंह ने मीडिया के सामने कई सारे लोगों को शुक्रिया किया। भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह ने टीम के खिलाड़ी, पूर्व कप्तान, बीसीसीआई, चयनकर्ता और अपनी मां शबनम सिंह को शुक्रिया कहा। इसके अलावा युवराज सिंह ने अपने गुरुओं बाबा अजित सिंह और बाबा राम सिंह का भी धन्यवाद किया।

युवराज सिंह काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी उनको टीम में जगह नहीं मिली। इस बारे में उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिक्र किया।

From around the web