विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर आपस में भिड़े गौतम गंभीर और आकाश चोपड़ा, ये है वजह

मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल 2020 का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया. मुंबई की टीम 5 बार आईपीएल की विजेता बन चुकी है. जबकि विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी एक बार भी आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो पाई हुई है. ऐसे में यह बहस छिड़ी हुई है कि रोहित शर्मा
 
विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर आपस में भिड़े गौतम गंभीर और आकाश चोपड़ा, ये है वजह

मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल 2020 का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया. मुंबई की टीम 5 बार आईपीएल की विजेता बन चुकी है. जबकि विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी एक बार भी आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो पाई हुई है. ऐसे में यह बहस छिड़ी हुई है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली में कौन बेहतरीन कप्तान है.

विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर आपस में भिड़े गौतम गंभीर और आकाश चोपड़ा, ये है वजह

रोहित शर्मा के पांचवीं बार मुंबई इंडियंस को खिताब जिताने के बाद फिर से यह बहस शुरू हो गई कि क्या रोहित को भारतीय T20 टीम की कमान सौंप देनी चाहिए. इसको लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर और आकाश चोपड़ा आपस में भिड़ गए हैं. गौतम गंभीर का कहना है कि रोहित को T-20 टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए, जबकि आकाश चोपड़ा ऐसा नहीं चाहते हैं. वह चाहते हैं कि टीम के कप्तान में कोई बदलाव न किया जाए.

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर गौतम गंभीर ने कहा- विराट कोहली खराब कप्तान नहीं है. लेकिन हम यह बात कर रहे हैं कि बेहतर कप्तान कौन है और बेहतर कप्तान रोहित शर्मा है. वह सिर्फ बेहतर ही नहीं है, दोनों के बीच जमीन आसमान का फर्क है. इस पर आकाश चोपड़ा ने भी जवाब दिया और कहा- अभी समय नहीं है कि आप T20 टीम के कप्तान को बदले. आपके पास समय नहीं है कि आप नई टीम बनाएं. अगले T20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को बस 5-6 T-20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. ऐसी चीजों को जोड़ने की बात नहीं करता जो टूटी ही नहीं है.

इस पर गौतम गंभीर ने कहा- जब हम आईपीएल के खिलाड़ियों को टीम में चुन सकते हैं तो फिर आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर हम टीम का कप्तान क्यों नहीं बना सकते. इस पर आकाश चोपड़ा ने जवाब दिया- आईपीएल है मान लिया, लेकिन जो इंटरनेशनल लेवल का प्रदर्शन है, वह इंटरनैशनल लेवल का माना जाएगा.

From around the web