रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर फैलाई जा रही गलत जानकारी: BCCI

ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के बारे में कई बातें हो रही हैं. जिस पर बीसीसीआई ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि रोहित शर्मा भारतीय टीम का हिस्सा नहीं
 
रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर फैलाई जा रही गलत जानकारी: BCCI
ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के बारे में कई बातें हो रही हैं. जिस पर बीसीसीआई ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि रोहित शर्मा भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे. 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया था. लेकिन विराट कोहली वापस आ रहे हैं तो श्रेयस अय्यर टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में ही रहेंगे.

रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर फैलाई जा रही गलत जानकारी: BCCI

बता दें कि ऐसा कहा जा रहा है कि 11 दिसंबर तक रोहित शर्मा फिट हो जाएंगे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद 14 दिनों तक उन्हें क्वारंटाइन में रहना होगा, जो कि सबसे बड़ी परेशानी का विषय है. यदि रोहित शर्मा को यात्रा की अनुमति मिल जाती है तो कोई कमर्शियल फ्लाइट ही नहीं है. ऐसे में यदि रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो उन्हें 2 सप्ताह तक क्वारंटाइन होना होगा. इसके बाद ही वो टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध हो सकेंगे. ऐसे में इस बात की संभावना नहीं है कि वे ऑस्ट्रेलिया जा पाएंगे.
बीसीसीआई की ओर से स्पष्ट कर दिया गया है कि उम्मीद जताई जा रही थी कि 12 नवंबर को रोहित शर्मा टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे. लेकिन उन्होंने एनसीए जाना सही समझा. किसी को नहीं पता कि रोहित ने एनसीए जाने का फैसला क्यों लिया. वहां जाना उनका खुद का फैसला था. वो पूरी तरह से फिट है या नहीं इस बारे में फैसला एमसीए के हाथ में है.
बोर्ड की ओर से साफ कहा गया कि जो भ्रम की स्थिति है, उससे टीम काफी प्रभावित हो रही है. विराट कोहली को वापस आना है, ये काफी अहम है. पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा ने भी कुछ ऐसा ही किया था. सही बातचीत के अभाव में ये सारी गलतफहमियां सामने आ रही है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि रोहित शर्मा और इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा रहे थे, जिसने भी गलत जानकारी फैलाई है वो ठीक नहीं है. सूत्र ने बताया कि रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने का फैसला बीसीसीआई का नहीं है. ऐसी जानकारी कौन सामने ला रहा है इसकी जानकारी उन्हें नहीं है.

From around the web