3 विकेट के साथ वर्ल्ड कप में शामिल हुआ था ये गेंदबाज, तोड़ डाला 27 साल पुराना इयान बॉथम का रिकॉर्ड

बुधवार को इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड को 119 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इंग्लैंड की टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली तीसरी टीम है। इंग्लैंड से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम 8 जून को पाकिस्तान-बांग्लादेश के
 

बुधवार को इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड को 119 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इंग्लैंड की टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली तीसरी टीम है। इंग्लैंड से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम 8 जून को पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच के बाद अधिकारिक रूप से सेमीफाइनल में प्रवेश कर पाएगी।

इंग्लैंड की टीम ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से मैचों में हार का सामना करना पड़ा, जिसकी वजह से उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के रास्ते में काफी परेशानियां हुई। लेकिन टीम ने जोरदार वापसी करते हुए अंतिम दो मैचों में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इंग्लैंड की टीम की सफलता में उनके गेंदबाजों और बल्लेबाजों का अहम योगदान रहा है।

विश्व कप से ठीक पहले इंग्लैंड की टीम ने जोफ्रा आर्चर को शामिल किया था। जब इंग्लैंड की 15 सदस्य टीम की घोषणा हुई, तब तक उन्होंने इंग्लैंड के लिए एक भी मैच नहीं खेला था। विश्व कप से ठीक पहले जोफ्रा आर्चर को पाकिस्तान के विरुद्ध टी-20 और एकदिवसीय वनडे सीरीज में शामिल किया गया और उन्होंने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। जोफ्रा आर्चर तीन मैचों में 3 विकेट हासिल कर पाए और विश्व कप में खेलने उतरे।

जोफ्रा आर्चर एक विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। जोफ्रा आर्चर ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध एक विकेट हासिल करते ही 27 साल पुराना इयान बॉथम का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने 1992 में 16 विकेट हासिल किए थे। जोफ्रा आर्चर मौजूदा समय में 17 विकेट हासिल कर चुके हैं। जोफ्रा आर्चर विश्व कप 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में लोकी फर्ग्यूसन के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर मौजूद हैं।

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट

खिलाड़ी विकेट साल

जोफ्रा आर्चर 17 2019
इयान बॉथम 16 1992

एंड्रर्यू फ्लिंटॉफ 14 2007
विक मार्क्स 13 1983
एडी हेमिंग्स 13 1987
मार्क वुड 13 2019

From around the web